आपस में भिड़े तालिबान और हक्कानी, झड़प में अब्दुल गनी बरादर घायल हुए

अफगानिस्तान में सत्ता की कुर्सी को लेकर तालिबान और हक्कानी नेटवर्क आपस में ही लड़ रहे हैं

  • 1025
  • 0

तालिबान को अफगानिस्तान पर कब्ज़ा किए हुए दो हफ्ते से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिनअभी तक सरकार बनाने को लेकर कोई हल नहीं निकला है कि कौन अगानिस्तान पर राज करेगा. अफगानिस्तान में सत्ता की कुर्सी को लेकर तालिबान और हक्कानी नेटवर्क आपस में ही लड़ रहे हैं. अभी हाल ही में एक खबर सामने आई है कि तालिबान के सह-संस्थापक अब्दुल गनी बरादर और हक्कानी गुट के बीच में झड़प हो रही है और इसमें गोली भी चली है, अफगानिस्तान की वेबसाइट पंजशीर ऑब्जर्वर की रिपोर्ट के अनुसार, इस झड़प में अब्दुल गनी बरादर घायल हो गए हैं. ऐसा कहा जा रहा है  कि हक्कानी गुट ने ही गोली चलाई है.

आपको बता दें पंजशीर ऑब्जर्वर वेबसाइट के सूत्रों से पता चला है कि काबुल में बीती रात तालिबान के दो वरिष्ठ नेताओं के बीच सत्ता संघर्ष को लेकर गोलीबारी हुई है. पंजशीर के मुद्दे को कैसे हल किया जाए, इसे लेकर अनस हक्कानी और मुल्ला बरादर के लड़ाकों के बीच असहमति थी और इसी को लेकर झड़प हो गई.


इधर नॉर्दन अलायंस ने भी ट्वीट कर इस घटना का जिक्र किया है. नॉर्दन अलांयस का कहना है कि बरादर ने तालिबानियों को पंजशीर में नहीं लड़ने और काबुल आने को कहा है। इस झड़प में मुल्ला बरादर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें इलाज के लिए पाकिस्तान ले जाया गया है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT