400 फिट गहरे बोरबेल में गिरे तन्मय को निकाल लिया गया , नहीं बचाई जा सकी जान, CM शिवराज ने जताया दुख

मध्य प्रदेश के बैतुल में 8 साल का तन्मय साहू नाम का बच्चा 400 फिट गहरे बोरवेल में बीते 6 दिसंबर को गिर गया था. तन्मय को बचाने का रेस्कू ऑपरेशन जारी था तन्मय बोरबेल में 55 फिट की गहराई पर फंसा था. आज सुबह करीब साढ़े 5 बजे बोरबेल से निकाल लिया....

  • 508
  • 0

मध्य प्रदेश के बैतुल में 8 साल  का तन्मय साहू नाम का बच्चा 400 फिट गहरे बोरवेल में बीते 6 दिसंबर को गिर गया था. तन्मय को बचाने का रेस्कू ऑपरेशन जारी था तन्मय बोरबेल में 55 फिट की गहराई पर फंसा था. आज सुबह करीब  साढ़े 5 बजे बोरबेल से निकाल लिया गया  और तन्मय को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. लेकिन तन्मय को नहीं बचाया जा सका. बैतुल के जिला प्रशासन ने डॉक्टरों की टीम ने तन्मय का स्वास्थ्य परीक्षण के लिए बाद  मोर्चरी में शिफ्ट किया. कुछ देर में ही पोस्टमार्डम होगा.  

बीच-बीच में पानी रिसाव से कार्य प्रभावित 

तन्मय को बचाने के लिए बोरवेल के समानान्तर खुदाई की गई थी. हालांकि, बीच-बीच में पानी के रिसाव के कारण राहत-बचाव कार्य प्रभावित हुआ. बाद में सुरंग बनाकर बोरवेल में फंसे तन्मय तक पहुंचा गया. तन्मय को बचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही थीं. बोरवेल के पास एक सुरंग बनाई गई थी और उसके बाद तन्मय को निकाला गया. हालांकि, तन्मय की जान बचाने में कामयाबी नहीं मिली.

 55 फिट की गहराई पर फंसा था तन्मय

बता दें कि बीते मंगलवार की शाम 5 बजे तन्मय खेलते वक्त 400 फिट गहरे बोरबेल में गिर गया था. वह करीब 55 फिट की गहराई पर फंसा था. परिवार वाले जब तन्मय को घर पर नहीं देखे तो आवाज लगाई तन्मय की आवाज बोरबेल के अंदर से सुनाई दी. परिजन फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी थी. 

लाख कोशिश बाद भी नहीं बचाई जा सकी जान

गौरतलब है कि तन्मय की हर मूवमेंट पर नजर रखने के लिए CCTV कैमरे लगाए गए थे, वहीं ऑक्सीजन की कमी पूरा करने के लिए उसकी आपूर्ति की जा रही थी जिससे तन्मय का बोरबेल में दम न घुंटे. तन्मय को सुरक्षित होने के लिए गांव के लोग और परिवार के लोग लगातार प्रार्थना कर रहे थे. लेकिन मासूम तन्मय की जान नहीं बचाई जा सकी. 

सीएम शिवराज सिंह ने जताया दुख  

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताते हुए  ट्वीट कर  लिखा है कि, दुःख की इस घड़ी में तन्मय का परिवार स्वयं को अकेला न समझे, मैं और संपूर्ण मध्य प्रदेश परिवार के साथ है. राज्य सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को ₹4 लाख की आर्थिक सहायता दी जायेगी. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें। विनम्र श्रद्धांजलि!




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT