जम्मू-कश्मीर में फिर आतंकी हमला, बैंक मैनेजर की गोली मारकर की हत्या

जम्मू-कश्मीर में आम लोगों पर हो रहे आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. गुरुवार को बडगाम में ईंट भट्ठे में काम कर रहे प्रवासी मजदूरों पर हमला किया गया

  • 767
  • 0

जम्मू-कश्मीर में आम लोगों पर हो रहे आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. गुरुवार को बडगाम में ईंट भट्ठे में काम कर रहे प्रवासी मजदूरों पर हमला किया गया, जिसमें 1 मजदूर की मौत हो गई. जबकि एक मजदूर बुरी तरह जख्मी हो गया है. घायल मजदूर का इलाज श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में चल रहा है.

यह भी पढ़ें :  देश में कोरोना वायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 3,712 मामले

बडगाम केमगरापोरा चदूरा इलाके में आतंकियों ने कार्यकर्ताओं पर हमला किया. हमले में जान गंवाने वाले मजदूर का नाम दिलखुश बताया जा रहा है. वह बिहार का रहने वाला था. वहीं दूसरे मजदूर का नाम राजन है, वह पंजाब का रहने वाला है. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में गैर-कश्मीरी या हिंदू नागरिकों को चुन-चुन कर मारा जा रहा है. पिछले महीने ऐसी तीन घटनाएं हुईं, जिससे वहां रहने वाले अल्पसंख्यक चिंतित हैं. 2 जून को आतंकियों ने कुलगाम में एक बैंक मैनेजर पर फायरिंग कर दी थी. इस हमले में बैंक मैनेजर विजय कुमार की मौत हो गई थी. वह राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे.

यह भी पढ़ें :  AHMEDABAD : अहमदाबाद की हवा बच्चों के लिए अधिक हानिकारक

पिछले 22 दिनों से चल रहा धरना

कश्मीर के अनंतनाग में एक सुरक्षा शिविर में रह रहे प्रदर्शनकारी रंजन जुत्शी ने कहा कि पिछले 22 दिनों से हर कोई विरोध कर रहा है. हम मांग करते हैं कि हमें यहां से सकुशल बाहर निकाला जाए. आज विजय कुमार और परसों रजनी बाला की बेरहमी से हत्या कर दी गई. जिस दिन राहुल भट्ट की हत्या हुई थी, हमने कहा था कि हमें सकुशल बाहर निकाल लेना चाहिए. 1990 में हम जिस तरह से पलायन कर गए थे. अब सब ऐसे ही भाग रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT