कश्मीर में हिन्दुओं की टारगेट किलिंग का सरगना हिज्बुल कमांडर तालिब हुसैन बेंगलुरु से गिरफ्तार

3 जून को गिरफ्तार किया गया आतंकी तालिब हुसैन जम्मू के किश्तवाड़ जिले की नागसेनी तहसील के राशगवारी का रहने वाला है.

  • 469
  • 0

जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं को निशाना बनाकर हत्या के एक मामले में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर तालिब हुसैन को कर्नाटक के बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 17 राष्ट्रीय राइफल्स टीमों के साथ एक संयुक्त अभियान में तालिब हुसैन को गिरफ्तार किया, जो बैंगलोर में छिपा हुआ था. राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि घाटी में अब तक 47 आतंकी मॉड्यूल को ध्वस्त किया जा चुका है. 

यह भी पढ़ें : देश में आज फिर कोरोना के आंकड़े बढ़े, 25 हजार के पार हुए एक्टिव केस

खबरों के मुताबिक 3 जून को गिरफ्तार किया गया आतंकी तालिब हुसैन जम्मू के किश्तवाड़ जिले की नागसेनी तहसील के राशगवारी का रहने वाला है. वह 2016 में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था. सुरक्षा बलों की हिट लिस्ट में होने के बावजूद तालिबान एकमात्र ऐसा आतंकवादी है जो बच गया है. तालिब गुर्जर स्थानीय गुर्जर जनजाति से ताल्लुक रखते हैं और वे यहां के पहाड़ों से अच्छी तरह वाकिफ हैं. वह पांच बच्चों के पिता हैं. उन्हें अक्सर किश्तवाड़ में मारवा और दचन के ऊपरी इलाकों में हथियारबंद घूमते देखा जाता है. उसे मुख्यधारा में लाने के लिए उसके परिवार के सदस्य अक्सर पुलिस का सहारा लेते थे, हालांकि कोई असर नहीं दिखा.

दैनिक भास्कर से बात करते हुए, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने तालिबान की गिरफ्तारी को "महान जीत" के रूप में वर्णित किया और कहा कि इससे राजौरी और पुंछ में आतंकवादियों का उदय हुआ है. उन्होंने कहा कि पिछले पांच महीनों में घाटी में 47 आतंकी मॉड्यूल का सफाया किया गया है. उन्होंने कहा कि टारगेट की हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकियों की पहचान कर ली गई है और अब उन्हें पकड़ने की जरूरत है. इस बीच अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर निसार खांडे को मार गिराया. इस बात की पुष्टि जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने की.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT