Maharshtra: भारी बारिश के कारण ठाणे में भूस्खलन; बचाव कार्य जारी

मुंबई में लगातार हो रही बारिश वहां के लोगों पर आपदा का रूप ले रही है. ठाणे नगर निगम के अनुसार, ठाणे के कलवा में भूस्खलन के कारण एक इमारत ढह गई. हजारों पीएफ लोग प्रभावित हुए हैं

  • 1242
  • 0

मुंबई में लगातार हो रही बारिश वहां के लोगों पर आपदा का रूप ले रही है. ठाणे नगर निगम के अनुसार, ठाणे के कलवा में भूस्खलन के कारण एक इमारत ढह गई. हजारों पीएफ लोग प्रभावित हुए हैं. बचाव कार्य जारी है. 2 लोगों को बचा लिया गया है जबकि 4-5 अभी भी फंसे हुए हैं.

इस घटना में 1 महिला सहित 5 लोगों की मौत की खबर है. कल मुंबई में भी इसी तरह की घटना में कई लोगों की मौत हुई थी. आज भी राज्य से ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इन घटनाओं के बाद प्रशासन द्वारा आवश्यक कदम उठाए जाने की उम्मीद है. हर साल, मानसून देश में सार्वजनिक बुनियादी ढांचे की नाजुकता को उजागर करता है.

मुंबई में भारी बारिश के एक दिन बाद, सोमवार की सुबह बारिश की तीव्रता थोड़ी कम हुई, लेकिन बाद में दिन में फिर तेज हो गई, जिससे कुछ स्थानों पर जलभराव हो गया और मध्य रेलवे मार्ग पर लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं. रविवार को महानगर में बारिश से संबंधित घटनाओं में 30 लोगों की मौत हो गई, जिसमें चेंबूर के माहुल इलाके में 19 लोग शामिल हैं, जहां भूस्खलन के बाद कुछ घरों पर दीवार गिर गई.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT