भारत में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने के साथ, आपको इन 5 गैजेट्स को घर पर ही रखना चाहिए

COVID-19 वैरिएंट यहां तब आया जब हमने सोचा कि हम वापस सामान्य हो सकते हैं. देश में हर गुजरते दिन के साथ ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं,

  • 850
  • 0

COVID-19 वैरिएंट यहां तब आया जब हमने सोचा कि हम वापस सामान्य हो सकते हैं. देश में हर गुजरते दिन के साथ ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं, खासकर कोलकाता, दिल्ली और मुंबई जैसे मेट्रो शहरों में. केंद्र सरकार स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है और कई राज्य सरकारों ने COVID मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए रात्रि कर्फ्यू और सार्वजनिक सभा को लागू किया है. जैसे-जैसे तीसरी लहर धीरे-धीरे आ रही है, हर किसी के लिए कुछ स्वास्थ्य गैजेट्स को संभाल कर रखना जरूरी हो जाता है. यहां स्वास्थ्य गैजेट्स की एक सूची दी गई है जो आपके पास घर पर होनी चाहिए.

नब्ज़ ऑक्सीमीटर

पल्स ऑक्सीमीटर COVID समय के दौरान घर पर रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य गैजेट है. COVID वायरस से संक्रमित अधिकांश रोगियों को SpO2 में गिरावट का सामना करना पड़ा है, जिसे पल्स ऑक्सीमीटर का उपयोग करके घर पर मॉनिटर किया जा सकता है. ऑक्सीजन मॉनिटर विभिन्न प्लेटफार्मों पर विभिन्न मूल्य सीमा में उपलब्ध है.

बीपी मशीन

मरीजों को रक्तचाप में उतार-चढ़ाव का भी अनुभव हुआ है. इससे सभी के लिए घर पर बीपी मशीन आसानी से उपलब्ध होना जरूरी हो जाता है.

पोर्टेबल ऑक्सीजन कनस्तर

COVID समय के दौरान घर पर पोर्टेबल ऑक्सीजन कनस्तर को संभाल कर रखना भी महत्वपूर्ण है. चूंकि अधिकांश रोगियों को रक्त ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट का अनुभव होता है, एक पोर्टेबल ऑक्सीजन कनस्तर आपातकालीन स्थिति में स्तर को बढ़ाने में मदद करेगा.

कोविड 19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट

कोविड -19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट भी सबसे महत्वपूर्ण गैजेट्स में से एक है जिसे COVID समय के दौरान आपकी सूची में शामिल करना चाहिए. चरम COVID समय के दौरान, COVID परीक्षण की बुकिंग असंभव के करीब हो जाती है. ऐसे परिदृश्य में, घर पर कोविड -19 रैपिड एंटीजन सेल्फ टेस्ट किट होने से मदद मिलती है.

यूवी स्टरलाइज़र

यूवी स्टरलाइज़र भी COVID समय के दौरान घर पर होने वाले सबसे महत्वपूर्ण गैजेट्स में से एक है. आपको घर पर सब कुछ साफ करने का अभ्यास करना चाहिए और यूवी स्टरलाइज़र उसमें मदद करेगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT