परिवार में पैदा हुई बेटी तो बैतूल में पंप मालिक ने बांटा फ्री पेट्रोल

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के राजेंद्र सैनानी नाम के एक पेट्रोल पंप मालिक ने बेटी के जन्म का जश्न मनाने के लिए अपने परिवार के लोगों को मुफ्त पेट्रोल बांटा.

  • 2370
  • 0

पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के राजेंद्र सैनानी नाम के एक पेट्रोल पंप मालिक ने बेटी के जन्म का जश्न मनाने के लिए अपने परिवार के लोगों को मुफ्त पेट्रोल बांटा. 13 से 15 अक्टूबर के बीच उन्होंने तीन दिन में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और शाम 5 से 7 बजे तक पांच से 10 फीसदी अतिरिक्त पेट्रोल देने की योजना शुरू की.

ये भी पढ़े:Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीज़ल आज फिर बढ़े दाम, जानें अपने शहर की ताजा कीमतें

बैतूल के पंप संचालक राजेंद्र सैनानी (राजू) के बड़े भाई स्वर्गीय गोपालदास सैनानी की बेटी शिखा जन्म से ही बहरी है. कई साल पहले शिखा के पिता गोपालदास का बीमारी के चलते निधन हो गया था. तब से शिखा की देखभाल राजेंद्र सैनी करते थे उन्होंने धूमधाम से शादी की. झाबुआ में विवाहित शिखा का पति भी बहरा है और भोपाल में कार्यरत है. 9 अक्टूबर को शिखा ने बैतूल के एक निजी अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया. बहरे-बहरे दंपत्ति की गोद में जब किलकारी गूंजती थी तो पूरे परिवार में जश्न का माहौल होता था.

ये भी पढ़े:Chhattisgarh: रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में हुआ बड़ा धमाका,CRPF के 6 जवान घायल

शुरू की अनूठी योजना

इस खुशी को दोगुना करने के लिए सैनी ने बैतूल स्थित अपने इटारसी रोड पेट्रोल पंप पर उपभोक्ताओं को तीन दिन के लिए अतिरिक्त पेट्रोल मुफ्त देने की घोषणा की. इस योजना के तहत उपभोक्ता 100 रुपये के पेट्रोल पर 5 प्रतिशत अतिरिक्त और 200 से 500 रुपये के पेट्रोल पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त प्राप्त कर सकते हैं. फाइटर के इस कदम की लोग खुलकर तारीफ कर रहे हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT