300 तालिबानियों को मारने का दावा

अफगानिस्तान में अपनी सरकार बनाने की तैयारी में जुटे तालिबान को पंजशीर के लड़ाकों से कड़ी टक्कर मिल रही है.

  • 1256
  • 0

पिछले दिनों से अफगानिस्तान तालिबान द्वारा क्रूरता झेल रहा है क्युकी तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है. जबकि अफगानिस्तान में अपनी सरकार बनाने की तैयारी में जुटे तालिबान को पंजशीर के लड़ाकों से कड़ी टक्कर मिल रही है. आपको बता दें, तालिबानी विरोधी ताकतें उसके लड़ाकों के लिए एक बड़ी चुनौती पेश कर रही हैं. पंजशीर में एक तरफ जहां दोनों पक्षों को बड़ा झटका लगा है वहीं बागलान प्रांत में तालिबान को बड़ा झटका लगा है. अब यह दावा किया जाता है कि एक हमले में 300 तालिबान मारे गए हैं जबकि कई को पकड़ लिया गया है.


आपको बता दें जाने-माने पत्रकार यल्दा हाकिम ने ट्वीट कर खबर दी कि बागलान के अंदराब में छुपकर तालिबान पर बड़ा हमला किया गया. इस हमले में तालिबान को बड़ा नुकसान हुआ है. दूसरी ओर, तालिबान विरोधी लड़ाकों ने हमले में 300 तालिबानी मारे जाने का दावा किया है. यह भी बताया गया है कि हमले के बाद कई तालिबान को जेल में डाल दिया गया है. हाल ही में अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने भी हमले की ओर इशारा किया है. एक ट्वीट में उन्होंने तालिबान को आड़े हाथ लिया और लिखा, "जब से तालिबान पर हमला हुआ है, तब से उनके लिए एक टुकड़े में जिंदा वापस आना भी एक चुनौती थी. तालिबान ने अब पंजशीर में अपने लड़ाकों की संख्या बढ़ा दी है."


तालिबान विरोधी लड़ाकों ने अफगानिस्तान के उत्तरी बागलान प्रांत के तीन जिलों से तालिबान को खदेड़ दिया, अभी हाल ही में, इन लड़ाकों ने शुक्रवार को पुल-ए-हिसार, देह सलाह और बानो जिलों पर कब्जा कर लिया था, लेकिन शनिवार को तालिबान ने बानो को फिर से अपने कब्जे में ले लिया था. तालिबान अब शेष दो जिलों को वापस लेने की लड़ाई में लगा हुआ है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT