Tamil Nadu: तमिलनाडु 23 अगस्त तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन

तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को कुछ नए प्रतिबंधों के साथ राज्य में कोविड से संबंधित लॉकडाउन को 23 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया.

  • 1343
  • 0

तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को कुछ नए प्रतिबंधों के साथ राज्य में कोविड से संबंधित लॉकडाउन को 23 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया. यह सुनिश्चित करने के लिए कि पूजा स्थलों पर लोगों की भीड़ न हो, राज्य सरकार ने कहा कि शुक्रवार, शनिवार और रविवार को धार्मिक स्थल भक्तों के लिए बंद रहेंगे. 

तमिलनाडु भी कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए 1 सितंबर से 50% क्षमता के साथ स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रहा है. राज्य के सभी मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों को 16 अगस्त से फिर से खोलने की अनुमति है। इससे संबंधित दिशा-निर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे. स्टालिन सरकार ने जारी किए गए कोविड -19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाली दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है. तमिलनाडु सरकार द्वारा जारी पिछले छूट आदेश में, स्कूल, कॉलेज, थिएटर, बार और स्विमिंग पूल बंद थे. औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों, औद्योगिक स्कूलों आदि को 50 प्रतिशत छात्रों के साथ बारी-बारी से खोलने की अनुमति दी गई. 

एक शादी समारोह में कम से कम 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई और 20 लोगों को अंतिम संस्कार के लिए अनुमति दी गई। पहले से अनुमत गतिविधियों को केवल नियंत्रण क्षेत्रों में ही अनुमति दी गई थी. अंतरराज्यीय निजी और सार्वजनिक बस सेवाओं की अनुमति नहीं थी. 

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि तमिलनाडु ने गुरुवार को कोरोनोवायरस के 1,997 ताजा मामले दर्ज किए, जिसमें केसलोएड को 25,69,398 तक धकेल दिया, जबकि 33 लोगों ने वायरस के कारण दम तोड़ दिया, जिससे मरने वालों की संख्या 34,230 हो गई. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT