इराक में अमेरिकी दूतावास पर ठिकानों पर हमले के बाद रॉकेट दागे गए

इराक में अमेरिकी दूतावास पर गुरुवार तड़के तीन रॉकेट दागे गए

  • 1107
  • 0

इराक में अमेरिकी दूतावास पर गुरुवार तड़के तीन रॉकेट दागे गए, इराकी सेना ने कहा, इराक और सीरिया में अमेरिकी बलों की मेजबानी करने वाले ठिकानों पर रॉकेट और ड्रोन हमलों द्वारा चिह्नित एक दिन के अंत में सेना ने कहा कि दूतावास को ही नहीं मारा गया था, लेकिन बगदाद के भारी गढ़वाले ग्रीन जोन में आसपास के तीन स्थान थे.

अमेरिकी सेना, जिनके पास एक अंतरराष्ट्रीय इस्लामिक स्टेट समूह गठबंधन के हिस्से के रूप में इराक में 2,500 सैनिक तैनात हैं, को इस साल देश में लगभग 50 बार निशाना बनाया गया है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में हमलों की आवृत्ति में वृद्धि देखी गई है.

चरमपंथी समूहों पर नज़र रखने वाले यूएस-आधारित SITE खुफिया समूह के अनुसार, रिवेंज ऑफ़ अल-मुहांडिस ब्रिगेड नामक एक शिया आतंकवादी समूह ने ज़िम्मेदारी ली और "क्रूर कब्जे" को हराने की कसम खाई. पिछले महीने के अंत में, संयुक्त राज्य अमेरिका ने इराक और सीरिया दोनों में ईरान समर्थक लड़ाकों के खिलाफ हवाई हमले किए।

इराकी सुरक्षा बलों ने कहा कि रॉकेट लांचर आटे के बैग ले जा रहे एक ट्रक के अंदर छिपा हुआ था. इराकी सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, सोमवार की रात, अमेरिकी बलों ने दूतावास के ऊपर एक सशस्त्र ड्रोन को मार गिराया कुछ ही घंटे पहले, ऐन अल-असद की ओर रॉकेट भी दागे गए थे

 सीरिया 'ड्रोन हमले' -

अमेरिका समर्थित सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज ने कहा कि उन्होंने देश के पूर्व में उमर तेल क्षेत्र में बेस के पास ड्रोन हमलों को रद्द कर दिया, इस तरह के दिनों में दूसरे ऑपरेशन में सीरिया के अंदर के सूत्रों के साथ ब्रिटेन स्थित युद्ध की निगरानी करने वाले सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि ईरान समर्थक मिलिशिया ने संभवतः तेल क्षेत्र के दक्षिण-पश्चिम अल-मायादीन शहर के बाहर एक ग्रामीण इलाके से ड्रोन लॉन्च किए थे.

ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि ईरान समर्थक मिलिशिया ने भी पिछले सप्ताह सोमवार को अल-उमर पर कई गोले दागे, जिससे नुकसान हुआ लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ.ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि सीमा के सीरियाई  हिस्से में हमलों में कम से कम पांच "ईरान समर्थित इराकी मिलिशिया लड़ाके" मारे गए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT