"दिल्ली बॉर्डर्स सील": अकाली दल 'ब्लैक फ्राइडे' प्रोटेस्ट मार्च अब आगे

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब से संसद भवन तक विरोध मार्च निकाला गया.

  • 1153
  • 0

नई दिल्ली: तीन कृषि कानूनों को लागू करने के एक साल पूरे होने पर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) द्वारा घोषित 'ब्लैक फ्राइडे' विरोध मार्च से पहले, पार्टी ने कहा कि गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब और दिल्ली की सीमाओं को बंद किया जा रहा है और सील भी किया जा रहा है.

पार्टी ने ट्वीट किया, "आज विरोध प्रदर्शन के लिए आने वाले किसानों और अकाली दल के कार्यकर्ताओं की संख्या को देखते हुए, पंजाबियों को प्रवेश करने से रोकने के लिए रकाब गंज साहिब की घेराबंदी की जा रही है. यह काले तानाशाही समय की याद दिलाता है."


उन्होंने आगे आरोप लगाया कि पंजाब में पंजीकृत वाहनों को दिल्ली की सीमाओं पर रोका जा रहा है

उन्होंने कहा, "दिल्ली की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है और पंजाब के वाहनों को रोका जा रहा है, जबकि अन्य सभी वाहन गुजरते हैं, पंजाबियों को बताया जा रहा है कि हमारा प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. हमारी शांतिपूर्ण आवाजों ने शक्तियों को डरा दिया है."



तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब से संसद भवन तक विरोध मार्च निकाला गया. विरोध का नेतृत्व शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और शिअद सांसद हरसिमरत कौर बादल कर रहे हैं.


एएनआई से बात करते हुए, शिअद महासचिव प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने आश्वासन दिया था कि विरोध मार्च शांतिपूर्ण होगा

उन्होंने कहा, "मार्च शांतिपूर्ण होगा. हम 3 कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए सरकार को एक ज्ञापन देंगे. अगर हमें विरोध करने की अनुमति नहीं मिली तो भी हम शांतिपूर्वक विरोध करेंगे और अपना ज्ञापन देंगे." पिछले साल पारित किए गए तीन कृषि कानूनों में किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, 2020 और मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा विधेयक, 2020 का किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) समझौता शामिल हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT