सर्जिकल स्ट्राइक के 5 साल पूरे, भारत ने किया था पाक की सीमा में घुसकर हमला

आज सर्जिकल स्ट्राइक को पांच साल पूरे हो गए हैं. 28 सिंतबर का वो दिन था जब देश की सेना ने दुश्मन के इलाके में घुसकर 19 जवानों की शहादत का बदला लिया था.

  • 1295
  • 0
आज सर्जिकल स्ट्राइक को पांच साल पूरे हो गए हैं. 28 सिंतबर का वो दिन था जब देश की सेना ने दुश्मन के इलाके में घुसकर 19 जवानों की शहादत का बदला लिया था और 38 आतंकियों को मौत के घाट उतारा था. सर्जिकल स्ट्राइक की बरसी पर भारतीय सेना ने एक बार फिर दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब दिया है. बता दें इस बार भी पाकिस्तान ने उरी के उसी रास्ते से आतंकियों की खेप भेजी थी जिस रास्ते से पांच साल पहले आए आतंकियों ने उऱी हमला किया था. लेकिन इस बार दहशतगर्दों  को घाव देने का मौका नहीं मिला और हिंदुस्तान के जांबाज जवानों ने उन्हें जहन्नुम पहुंचा दिया.


वो साल 2016 के सितंबर महीने के आखिरी दिन थे. कश्मीर में ठंड बढ़ने लगी थी, पर पूरे देश में गुस्से का उबाल था. हर किसी की मुट्ठियां भिंची हुई थीं. हर कोई बदला चाहता था. बात ही कुछ ऐसी थी. 18 सितंबर को आतंकियों ने उड़ी में आर्मी के 12वें ब्रिगेड हेडक्वॉर्टर में कायराना हमला जो कर दिया था. इस हमले में भारत ने अपने 18 जांबाजों को खो दिया था.


साल 2016 के सितंबर का महीने में जम्मू-कश्मीर में सीमा से लगे उरी सेक्टर में आतंकियों ने सेना के जवानों पर हमला किया. इस हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों द्वारा उरी में भारतीय सेना के हेडक्वार्टर पर किए गए इस हमले से पूरे भारत में गुस्सा फैल गया. विपक्ष सरकार पर हावी होने लगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT