Trending News: भारत-हर्ष को न्यायिक हिरासत में भेजा, पीएम मोदी ने दी यूपी को ये बड़ी सौगात

ड्रग्स मामले में भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया के खिलाफ कोर्ट ने दिया ये बड़ा आदेश, जानिए ऐसे ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें यहां।

  • 1750
  • 0

जहां कोरोना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह के आदेश के बाद काफी कुछ होता हुआ नजर आया है। वहीं, भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। यहां जानिए देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें यहां।

1. 5555 करोड़ की पीएम नरेंद्र मोदी ने दी यूपी को सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यूपी क सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के आधार पर ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास किया। यानी यूपी को 5555 करोड़ की सौगात मिली है। इसके तहत 42 लाख ग्रामीणों के घर में मिलेगा साफ पानी।

2. गृह मंत्री अमित शाह के आदेश का दिखा असर

कोरोना वायरस का कहर दिल्ली में लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बार दिल्ली सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार  इस चीज को लेकर सख्ती बरतती हुई नजर आ रही है। इन सबके बीच ऐसी खबर सामने आई है कि गृहमंत्री अमित शाह के आदेश के बाद दिल्ली के अंदर अब कोरोना की टेस्टिंग एकदम से ही बढ़ गई है। ऐसा पहली बार हुआ है कि दिल्ली के अंदर आरसी-पीसीआर टेस्टिंग-रैपिड एंटीजन टेस्टिंग के आकंड़े को पार गई है। 

3. पीएम-सीएम ने दी मुलायम सिंह यादव को बधाई

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता  और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन है। वो 82 साल के हो गए हैं। ऐसे में उनके इस खास मौके पर पीएम मोदी ने मुलायम सिंह यादव को फोन करके उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। इतना ही नहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट के जरिए मुलायम सिंह यादव को शुभकामनाएं दी है।

4. विधान परिषद के आठ नवनिर्वाचित सदस्य ने ली शपथ

बिहार  विधान परिषद के जो आठ नवनिर्वाचित सदस्य है उन्हें कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने रविवार के दिन शपथ दिलाने का काम किया है। नीरज कुमार, सर्वेश कुमार, नवल किशोर यादव और संजय कुमार सिंह उन सदस्यों में शामिल थे।

5. देश में आ सकती है कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर

भारत बायोटेक उनमें से एक है जो को वैक्सीन के विकास में इस वक्त जुटी है। इस महीने की शुरुआत से ही वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल शुरु कर दिया गया है। भारत बायोटेक की माने तो कोविड -19 के खिलाफ कोवैक्सीन कम से कम 60 प्रतिशत असरदार होगी, ये असर इससे भी अधिक हो सकता है। सबसे बड़ी बात ये है कि इसके स्टोरेज के लिए 2-8 डिग्री सेल्सियस तापमान की जरूरत होगी।

6. भारती और हर्ष को 4 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया पर एनसीबी लगातार शिंकजा कस रही है। आज कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है। लेकिन हर्ष और भारत ने अपने बेल की अर्जी इस वक्त डाल दी है, जिसको लेकर कल यानी सोमवार को सुनवाई होगी। 4 दिसंबर तक उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

7. 4 दिसंबर को रिलीज होगी धमाकेदार फिल्म टेनेट 

क्रिस्टोफर नोलन द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म टेनेट भारतीय दर्शकों के लिए 4 दिसंबर को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलगू भाषा में रिलीज की जाने वाली है। इस फिल्म ने अब तक दुनिया भर में 350 मिलियन की कमाई की है। विश्व की अलग-अलग जगहों में ये फिल्म अच्छा-खास प्रदर्शन कर रही है।

8. लव-इन में रहने के बाद प्रभुदेव ने की शादी

डांसर और जबरदस्त कोरियोग्राफर प्रभुदेवा ने 2 महीने लिव-इन में रहने के बाद डॉ हिमानी से शादी कर ली है। उन्होंने लॉकडाउन के बीच इतना बड़ा स्टेप लिया है। इस बात का खुलासा उनके भाई राजू सुंदरम ने किया है। दोनों की मुलाकात उस वक्त हुई थी जब प्रभुदेवा पीठ और पैर का इलाज कर रहे थे।

9. कंगना ने भतीजे पृथ्वी संग शेयर की प्यारी तस्वीर

एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों हैदराबाद में अपनी फिल्म थलाइवी की शूटिंग में लग हुई हैं। इस दौरान वो अपने भतीजे पृथ्वी को याद करती हुई नजर आई है। उन्होंने एक तस्वीर अपने भतीजे के साथ शेयर की है, जिसके साथ उन्होंने लिखा है कि उन्हें पृथ्वी का चेहरा याद करके रोना अब आ रहा है।

10. ए सूटबेल बॉय पर लव जिहाद फैलान का आरोप

वेब सीरीज ए सूटबेल बॉय पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा है। इस वेब सीरीज में ईशान खट्टर और तब्बू के बीच रोमांस दिखाई दिया है। सीरीज में ईशान मान कपूर का रोल निभा रहे हैं और तब्बू सईदा बाई के रोल में दिखाई दे रही हैं। वेब सीरीज में इंटररिलीजन प्यार को दिखाने के चक्कर में मध्यप्रदेश के बीजेपी नेता ने आपत्ति जताई है। गौरव तिवारी ने इस वेब सीरीज के डिजिटल प्लेटफॉर्म नेटफिल्क्स इंडिया के खिलाफ रीवा के एक पुलिस स्टेशन  में शिकायत दर्ज कराई है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT