Trending News:छठ पूजा की इजाजत से दिल्ली HC का इनकार, WHO ने की योगी सरकार की तारीफ

83.33 लाख मरीज रिकवर हो कर घर जा चुके हैं, और 1.31 लाख मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 4 लाख करीब मरीजों का इलाज जारी है।

  • 2007
  • 0

छठ पूजा की इजाजत से दिल्ली HC का इनकार, दिल्ली में कोरोना 'आउट ऑफ कंट्रोल', कोरोना वैक्सीन का खुद पर ट्रायल करवाएंगे अनिल विज 


1. छठ पूजा की इजाजत से दिल्ली HC का इनकार

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली में घाटों पर छठ पूजा के आयोजन की अनुमति देने से मना कर दिया। हाईकोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता को दिल्ली में कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं है। हाई कोर्ट ने  भी कहा कि किसी भी त्यौहार को मनाने के लिए सबसे पहले जीवित रहना जरुरी है। 


2. दिल्ली में कोरोना 'आउट ऑफ कंट्रोल'

मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा  250 आईसीयू बेड की पहली खेप जल्द ही दी जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली को 750 आईसीयू बेड देगी। दिल्ली में 26 हजार कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हैं। साथ ही दिल्ली में मात्र 16 हजार बेड हैं।


3. कोरोना वैक्सीन का खुद पर ट्रायल करवाएंगे अनिल विज

भारत में वैक्सीन बनाने की तैयारी जोरों पर है। इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि वो खुद पर वैक्सीन का ट्रायल करवाएंगें। वैक्सीन के  अंतिम चरण के ट्रायल में अनिल ने खुद के शामिल होने की बात की है। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली में बढ़ रहे संक्रमण पर सवाल उठाते हुए भी आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा।


4. मिलिंद सोमन के बाद एमी जैक्सन ने कराया न्यूड फोटोशूट

बॉलीवुड में एक्ट्रेस एमी जैक्सन एक बार फिर से चर्चा में आ गई हैं। एमी की एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस फोटो में एमी टॉपलेस हैं। बता दें कि एक्ट्रेस ने हाल में एक फोटोशूट करवाया था। फोटो में एमी बोल्ड अवतार में नजर आई हैं।


5. मुख्तार अंसारी के करीबियों पर सरकार का शिकंजा

यूपी में विधायक मुख्तार अंसारी के साथ उनके करीबियों पर भी अब सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। सरकार द्वारा अंसारी के क़रीबियों, सहयोगियों और पार्टनर्स की अवैध संपत्ति को ध्वस्त करने का अभियान चलाया जा रहा है। मुख्तार अंसारी के करीबियों की आठ अवैध सम्पतियों की पहचान लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा की गई है। 


6. WHO ने की योगी सरकार की तारीफ

WHO ने COVID-19 पर उत्तर प्रदेश में प्रबंधन के लिए सरकार की प्रशंसा की। राज्य सरकार ने बताया डब्ल्यूएचओ ने कंट्री रिप्रेजेंटेटिव रोडरिको ने कहा कि यूपी सरकार ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग प्रयासों को बहुत आगे बढ़ाया है और उत्तरप्रदेश दूसरे राज्यों के लिए एक अच्छा उदहारण है। 


7. केजरीवाल पर बरसे मनोज तिवारी

कोरोना के प्रसार को थामने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।  जिसके चलते  दिल्ली सरकार ने किसी भी शादी में 50 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक लगाने के लिए उपराज्यपाल को प्रस्ताव भेजा था जिस पर उन्हें मंजूरी मिल गई। पहले इस तरह के किसी भी तरह के समारोह में 200 लोगों के इकठ्ठा होने की इजाजत थी। 


8. डोनाल्ड ट्रंप ने अपनाया सख्त रुख 

'साइबरसिक्योरिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सिक्योरिटी एजेंसी' प्रमुख क्रिस क्रेब्स को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वोटों में हुई धांधली के दावों का खंडन करने पर  निकाल दिया है।अमेरिकी राष्ट्रपति ने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। 


10. कोरोना के मामले 89.12 लाख के पार 

देश में 89.12 लाख कोरोना के मामले आ चुके हैं। साथ ही 83.33 लाख मरीज रिकवर हो कर घर जा चुके हैं, और 1.31 लाख मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं  4 लाख करीब मरीजों का इलाज जारी है। 



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT