Trending News: नल-जल योजना से जुड़े ठेकेदारों पर छापा, सरदार पटेल की जयंती पर कंगना की प्रतिक्रिया

देश में कोरोना से 81 लाख 36 हजार 166 लोग संक्रमित हो चुके हैं। लेकिन इनमें से 74 लाख 30 हजार 911 लोग रिकवर हो चुके हैं।

  • 1728
  • 0

नल-जल योजना से जुड़े ठेकेदारों पर छापा। पुलवामा पर छलका पीएम मोदी का दर्द । अफसरों के सिलेबस में शामिल होगा हिस्ट्रीशीटर का केस। ऐसी ही देश, दुनिया और बॉलीवुड से जुड़ी 'आज की खास खबरें' पढ़िए सिर्फ इंस्टाफीड पर...


1. नल-जल योजना से जुड़े ठेकेदारों पर छापा

बिहार चुनाव 2020 के बीच में ईडी ने पटना के ठेकेदारों की फर्मों रेड मारी। चार प्रमुख ठेकेदारों के पास से 75 करोड़ की अघोषित आय के बारे में जानकारी प्राप्त हुई, इसी के साथ ही नल-जल योजना से ताल्लुक रखने वाले एक ठेकेदार के यहां 2.28 करोड़ रुपए बरामद हुए।


2. पीएम  इमरान खान ने जताई नाराजगी

अमेरिका और भारत के बीच नज़दीकिया बढ़ रही है जो पाकिस्तान को रास नहीं आ रही हैं। पाकिस्तान के पीएम  इमरान ने एक साक्षात्कार में कहा कि वो चाहते हैं कि अमेरिका द्वारा पाकिस्तान और भारत को बराबर तवज्जो दी जानी चाहिए।


3. पुलवामा पर छलका पीएम मोदी का दर्द 

पुलवामा हमले पहली बार पीएम मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जब हमारे देश ने कुछ जवानो को खोया था उस वक्त भी लोग राजनीति करने में व्यस्त थे। मुझपर भद्दे आरोप लगाए गए मैंने सब सुना और झेला, पर मेँ चुप रहा।लेकिन उन लोगों की असलियत जनता के सामने आ गई।


4.  अफसरों के सिलेबस में शामिल होगा हिस्ट्रीशीटर का केस

पुलिस अकैडमी मे पीपीएस और आईपीएस  अधिकारियों को उत्तर प्रदेश के चर्चित हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के केस को पढ़ाया जाएगा। इसके अलावा ज्योति हत्याकांड को भी सिलेबस का हिस्सा बनाया जायेगा।


5. सरदार पटेल की जयंती पर कंगना की प्रतिक्रिया 

 एक्ट्रेस कंगना रनौत हमेशा अपने बेवाक अंदाज़ के कारण सुर्खियों में रहती है। वो बहुत ही एक्टिव भी रहती है।  देश हो या विदेश उन्हें हर मुद्दे की जानकारी रहती है। साथ ही वो उस पर अपनी राय भी रखती हैं। उसी तरह आज भी उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर देश के लीडर्स को याद किया।


6. पीएम मोदी की रैली के लिए बनाए गए दो मंच

कोरोना का ध्यान रखते हुए बिहार के समस्तीपुर में पीएम मोदी की रैली के लिए दो मंच बने हैं. बता दें कि एक नवंबर को ये रैली होनी है और यहां  मुख्य मंच पर पीएम और सीएम सही कुछ मुख्य नेता बैठेंगें , और दुसरे मंच पर प्रत्याशियों को बैठाया जाएगा।


7. अतीक अहमद के 11 बैंक खाते सीज

यूपी सरकार द्वारा भूमाफियाओं पर कार्रवाई तेज़ हो गई है। जिसके चलते माफिया अतीक अहमद के 11 बैंक खातों को पुलिस द्वारा सीज कर दिया गया है। उसके बाद अब उसके गुर्गों के खातों की जांच जारी है।


8. योगी सरकार ने लगाई अफसरों की छुट्टियों पर रोक

यूपी में योगी सरकार ने अहम फैसला लिया जिसके चलते त्योहारों को देखते हुए सभी अधिकारियों की छुट्टी रोक दी गई हैं। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा दिशानिर्देश दिए गए। इसके मुताबिक त्याहारों के समय में कोई अधिकारी छुट्टी पर नहीं जायेगा।


9. कोरोना के मामले 81 लाख के पार

देश में कोरोना से 81 लाख 36 हजार 166 लोग संक्रमित हो चुके हैं। लेकिन इनमें से 74 लाख 30 हजार 911 लोग रिकवर हो चुके हैं। इसके अलावा 1 लाख 21 हजार 681 संक्रमितों की जान जा चुकी है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT