Twitter नहीं देगा ब्लू टिक, वेरिफिकेशन के लिए करना पड़ सकता है इंतजार

ट्विटर ने एक बार फिर रोक दिया है ब्लू टिक, अब ट्विटर पर ब्लू टिक, वेरिफिकेशन प्रोसेस के लिए काफी लम्बे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है.

  • 963
  • 0

ट्विटर ने एक बार फिर रोक दिया है ब्लू टिक, अब ट्विटर पर ब्लू टिक, वेरिफिकेशन प्रोसेस के लिए काफी लम्बे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है. अभी पिछले कुछ समय से ट्विटर ने सेलेब्स और मीडियाकर्मियों को बहुत सारे “ब्लू टिक” बांटे हैं. लेकिन अगर आप अपने अकाउंट के लिए ब्लू टिक चाहते हैं, तो आप मान लीजिए कि आपकी किस्मत बहुत खराब है. क्युकि ट्विटर ने इंटरेस्टेड यूजर्स से एप्लिकेशन और रिव्यू प्रोसेस में सुधार के कारण, वेरीफिकेशन प्रोसेस को थोड़ी देर के लिए रोकने का ऐलान कर दिया है.


आपको बता दें ट्विटर वेरिफाइड हैंडल ने अपने यूजर्स से कॉन्टेक्ट किया है और लोगों से कहा है कि जब तक वे प्रोसेस में सुधार नहीं कर लेते, तब तक रुकें. अभी भी किसी तारीख का जिक्र नहीं किया गया है, जिसका मतलब यह हो सकता है कि आपको कुछ हफ्तों, या शायद महीनों तक इंतजार करना पड़ सकता है. ट्विटर नॉन-वेरीफाइड नाराज यूजर्स को सांत्वना दे रहा है और सर्विस को जल्द से जल्द वापस लाने का वादा किया गया है.


आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि ट्विटर सिर्फ उन यूजर्स को ब्लू टिक वेरीफिकेशन देता है जो इन कटेगरी में आते हैं…

1. सरकार

2. कंपनियां, ब्रांड और ऑर्गनाइजेशन

3. न्यूज ऑर्गनाइजेशन और जर्नलिस्ट

4. एंटरटेनमेंट

5. स्पोर्ट्स और गेमिंग

6. वर्कर, ऑर्गनाइजर और अन्य प्रभावशाली लोग

इसके अलावा, आपका ट्विटर अकाउंट पिछले 6 महीनों से एक्टिव होना चाहिए, यानी ट्वीट, रीट्वीट, लाइक, फॉलो आदि. इस प्रोसेस में नाम, नंबर, ईमेल एड्रेस और प्रोफाइल पिक्चर जैसी जानकारी मांगी जाएगी. ट्विटर के नियमों के उल्लंघन के कारण पिछले साल में 12 घंटे या 7 दिनों के लिए अकाउंट को बैन नहीं किया जाना चाहिए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT