उत्तर पश्चिम, मध्य भारत में अगले 7 दिनों तक बारिश की संभावना: आईएमडी

दो ताजा और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ अगले सप्ताह में भारत के उत्तर-पश्चिम और मध्य भागों में बारिश ला सकते हैं.

  • 1157
  • 0

दो ताजा और सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ अगले सप्ताह में भारत के उत्तर-पश्चिम और मध्य भागों में बारिश ला सकते हैं. भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव 3 जनवरी से देखे जाने की संभावना है.


आईएमडी के अनुसार, पहला पश्चिमी विक्षोभ 3 जनवरी से 6 जनवरी के बीच और दूसरा 7 जनवरी से 9 जनवरी के बीच होने की संभावना है. पहले पश्चिमी विक्षोभ और इसके प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण के 3 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की उम्मीद है, 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच जम्मू और कश्मीर में व्यापक रूप से व्यापक बर्फबारी और बारिश के साथ अलग-अलग भारी बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है, जबकि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 5 जनवरी. 4 और 5 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में और 5 जनवरी को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग ओलावृष्टि की भी संभावना है.

यह भी पढ़ें :   Omicron in Delhi: दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले, जानिए किन चीजों की रहेगी अनुमति

पश्चिमी विक्षोभ के कारण 5 जनवरी से 7 जनवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में व्यापक रूप से बारिश होने की संभावना है, जबकि मध्य प्रदेश में 5 जनवरी को हल्की बारिश होने की संभावना है. 5 जनवरी, 2022 को पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में ओलावृष्टि के साथ. दूसरा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 8 जनवरी को अलग-अलग भारी वर्षा की भविष्यवाणी के साथ बारिश और बर्फबारी की गतिविधियों को प्रेरित करने की संभावना है और 7 जनवरी के बीच उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत के मैदानी इलाकों में काफी व्यापक प्रकाश से मध्यम वर्षा / गरज के साथ बिखरा हुआ है. 9 जनवरी आईएमडी की वेबसाइट के अनुसार, राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश के आसपास के क्षेत्रों में 8 जनवरी को भारी बारिश और ओलावृष्टि का अनुभव होने की संभावना है, जबकि 9 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, यूपी और एमपी में.


अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है और बाद के 3-4 दिनों के लिए धीरे-धीरे 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी. इसलिए, 04 जनवरी से न्यूनतम तापमान सामान्य से सामान्य से काफी ऊपर रहेगा, वेबसाइट पढ़ती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT