देश में 24 घंटे में आए करीब 45 हजार कोरोना मामले

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर ने देश में भीषण तबाही मचाई। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग न सिर्फ इसकी चपेट में आए बल्कि अपनी जान भी गंवाई।

  • 767
  • 0

भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का  कहर अभी भी थमा नहीं है. देश में हर दिन 40,000 से ज्यादा कोरोना केस बढ़ रहे हैं. शुक्रवार सुबह स्वास्थ मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटो में 44,643 नए कोरोना केस सामने आए हैं और 464 संक्रमित की मौत हो चुकी है. इससे पहले गुरुवार को 42,982 नए मामले दर्ज किए गए थे. हालांकि देश भर में पिछले 24 घंटे में 41,096 लोग कोरोना से ठीक भी हुए है यानि कि कल 3083 एक्टिव केस बढ़ गए है. 


विशेषज्ञों की माने तो तीसरी लहर पिछली बार से भी अधिक घातक हो सकती है. नया वैरिएंट डेल्टा वैरिएंट से अधिक घातक और खतरनाक हो सकता है. तीसरी लहर को लेकर अमेरिका के वरिष्ठ संक्रामक रोग विशेषज्ञ और अमेरिकी सरकार के Covid सलाहकार डॉक्टर एंथनी फॉसी ने कड़ी चेतवानी दी है. मिली सूचना के अनुसार, उन्होंने सीनेट में समिति को बताया कि, इस बार तीसरी लहर में डेल्टा वैरिएंट से भी अधिक घातक वैरिएंट आ सकता है. 


डॉक्टर एंथनी फॉसी के मुताबिक, अमेरिका में अभी जिस प्रकार का वायरस फैल रहा है, उसी तरह सर्दियों तक फैलता रहा तो वो और खतरनाक और घातक रूप ले सकता है. उन्होंने चेतवानी दी है कि, आने वाला नया वैरिएंट सभी टीकों को भी धोखा दे सकता है. समय रहते सभी को टीका नहीं लगा तो हमे महामारी के एक और भयानक रूप को देखने के लिए तैयार रहना होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT