आक्रोशित भीड़ में घिरे, शिया वक़्फ़ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिज़वी जानिए कहां हुआ हमला

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज़वी अपने बयानों की वजह से काफी सुर्खियों में बने रहते हैं

  • 1748
  • 0

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज़वी अपने बयानों की वजह से काफी सुर्खियों में बने रहते हैं. दरअसल वसीम रिज़वी ने क़ुरआन को लेकर कुछ बयान बाजी की, जिसके बाद लोग उनसे आक्रोश में है. उन्होंने हाल में कुछ वक्त पहले सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी और कहा कि कोर्ट क़ुरआन की 26 आयतों को क़ुरआन से निकलवा दें क्योंकि इन 26 आयतों में आतंकवाद में की शिक्षा दी गयी है. जिसके बाद सोमवार को वसीम पर अचानक पथराव हो गया. जिसके बाद वसीम रिजवी ही बाल-बाल ही बच पाए.

इस घटना के बाद वसीम ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि जब वह अपने पुराने घर कश्मीरी मोहल्ले से अपने नए फ्लैट की तरफ जा रहे थे तब अचानक उन पर पथराव शुरू हो गया उनकी दो सुरक्षा गाड़ियां पर भी पथराव किया गया. कश्मीरी मोहल्ले से निकलने के बाद चौकी मंडी इलाके में पथराव करने वालों ने उनकी कार पर पथराव करना शुरू कर दिया. वसीम रिजवी ने कहा कि हम अचानक डर गए कि पथराव कैसे शुरू हुआ. हमने भी कार रोकने की कोशिश की। लेकिन तब तक पथराव करने वाले वहां से भाग गए.

जिसके बाद हमने इसकी शिकायत चौक कोतवाली में की है. आपको बता दें कि वसीम रिजवी इससे पहले भी कई मामलों को लेकर सुर्खियों में रह चुके हैं. कुरान की 26 आयतों को हटाने के मुद्दे पर कट्टरपंथियों द्वारा वसीम रिजवी को कई बार जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है. तो कभी वसीम अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों के निशाने पर रहे हैं. सुरक्षा का हवाला देते हुए वसीम रिजवी की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. आज की घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लिया जा रहा है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT