Weather: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

गर्मी का आगमन हो चुका है. ऐसे में पिछले दिनों दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ी. लेकिन वही मौसम विभाग की तरफ से राहत भरी खबर सामने आ रही है. दिल्ली के लोगों को गर्मी से कुछ दिन निजात मिलेगी

  • 678
  • 0

देश के ज्यादातर हिस्सों में जारी भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग की तरफ से राहत वाली खबर सामने आई है. अगले हफ्ते दिल्ली NCR समेत देश के कुछ हिस्सों में लू से राहत मिल सकती है. वहीं आज देश में कुछ स्थानों पर तापमान में गिरावट आई है.

यह भी पढ़ें:Noida: यमुना एक्सप्रेस-वे पर ट्रक से टकराई कार, 2 की मौत, दो घायल,

नही चलेगी लू

आपको बता दें कि, 1 से 5 मई तक तापमान सामान्य रहेगा. मिली जानकारी के अनुसार, कोई हीटवेव नहीं होगी. राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और यूपी में बारिश हो सकती है. इन क्षेत्रों के लिए आंधी और धूल भरी आंधी की चेतावनी भी दी गई है. इससे तापमान 36 और 39 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आने की संभावना है. उत्तर-पश्चिमी इलाकों में गर्म हवा के कम होने के आसार है. इससे कई इलाकों में तापमान 3 से 4 डिग्री तक गिर सकता है.

यह भी पढ़ें:फ्री ऐप चलाने वाले सावधान! FREE के चक्कर में खाली हुआ महिला का बैंक अकाउंट

दिल्ली का बुरा हाल

मिली जानकारी के अनुसार पिछले तीसरे दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का प्रकोप था. वहीं अप्रैल में भी तीन दिन बेहद भीषण गर्मी पड़ी, क्योंकि समय पर हल्की बारिश नहीं हुई. दिल्ली में पिछले साल अप्रैल में मासिक औसत अधिकतम तापमान 37.30 डिग्री सेल्सियस था. वहीं 2020 में 35.30 डिग्री सेल्सियस और 2019 में 37.30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT