उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, फटा बादल गिरे ओले

उत्तराखंड का मौसम एक बार फिर से बदल गया है, वहीं केदारनाथ धाम में तबाही मची हुई है। 10 मई से पवित्र धाम की यात्रा शुरू हो रही है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 64
  • 0

उत्तराखंड का मौसम एक बार फिर से बदल गया है, वहीं केदारनाथ धाम में तबाही मची हुई है। 10 मई से पवित्र धाम की यात्रा शुरू हो रही है। इसके बाद जिन लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है वह धीरे-धीरे केदारनाथ पहुंच रहे हैं। इसी बीच श्रद्धालुओं के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है, क्योंकि कई जिलों में मौसम करवट ले रहा है। कई जगह पर बारिश के साथ-साथ ओले भी गिर रहे हैं, इसके अलावा बादल फटने की भी खबर है। अल्मोड़ा-कौनसी हाईवे पर मलवा जमा हो गया है, जिसकी वजह से घंटों हाईवे बंद है।

उत्तराखंड में बाढ़ जैसी समस्या

बारिश के कारण उत्तराखंड में जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। अधिक जानकारी के लिए बता दें कि, केवल अल्मोड़ा में ही नहीं बल्कि बागेश्वर में भी बादल फटा है। बादल के फटने की वजह से बाढ़ जैसी समस्या पैदा हो गई है। वहीं, आईएमडी के अनुसार 13 मई तक उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होने का अनुमान है। आईएमडी की तरफ से यह भी अपील की गई है की बारिश के दौरान पहाड़ों की यात्रा न की जाए। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस विषय में चिंता जाहिर करते हुए आपदा न्यूनीकरण और चारधाम प्रबंधन पर अधिकारियों के साथ बैठक की है।

रुद्रप्रयाग जंगल में लग गई थी आग

रुद्रप्रयाग की बात करें, तो यहां पर बीते दिन बुधवार को बारिश होने की वजह से जंगल में भयानक आग लग गई थी, जिसे काबू किया गया। इस तरह से बारिश होने की वजह से गंगोत्री हाईवे पर जगह-जगह पर जलभराव हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक, ज्यादातर क्षेत्रों में बादलों का डेरा जमा रहेगा। इसके अलावा हल्की बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है, कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने की चेतावनी जारी की गई है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT