कौन थे पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला, जानिए उनका पूरा करियर

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई है. सिद्धू मूसेवाला ने अपने करियर की शुरुआत एक गायक के रूप में नहीं बल्कि एक गीतकार के रूप में की थी.

  • 1068
  • 0

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अपने गानों में पंजाबी स्वैग और रैप का टच देने वाले सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. लेकिन सिद्धू मूसेवाला की इस तरह की सार्वजनिक हत्या ने पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा झटका दिया है. वहीं मूसेवाला के फैंस में शोक की लहर दौड़ गई है.

असली नाम था शुभदीप सिंह

यंग के पसंदीदा गायक और रैपर सिद्धू मूसेवाला का जन्म 11 जून 1993 को पंजाब के मानसा जिले के मूसा गांव में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. पंजाबी फिल्मों और मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था. सिद्धू मूसेवाला ने अपने कॉलेज के दिनों से ही पंजाबी संगीत उद्योग की ओर कदम बढ़ाना शुरू कर दिया था. इस दौरान वह कॉलेज में प्रैक्टिस करते थे, साथ ही अपने गानों की शूटिंग भी करते थे.

गायक के रूप में की थी करियर की शुरुआत

सिद्धू मूसेवाला ने अपने करियर की शुरुआत एक गायक के रूप में नहीं बल्कि एक गीतकार के रूप में की थी. इस मशहूर गाने का नाम लाइसेंस है, जिसे पंजाबी सिंगर निंजा ने गाया था. इसके बाद सिद्धू मूसेवाला जी वेगन के जरिए पहली बार बतौर सिंगर नजर आए. हालांकि सिद्धू मूसेवाला को सबसे ज्यादा पहचान उनके मशहूर गाने सो हाई से मिली. सिद्धू के गाने को दुनियाभर में काफी लोगों ने पसंद किया था. इसके बाद ही सिद्धू मूसेवाला रातों-रात चमकते सितारे बन गए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT