कड़ाके की ठंड में हल्द्वानी की सड़कों पर क्यों बैठे हैं लोग? सोशल मीडिया पर मचा बवाल

रेलवे की 78 एकड़ जीम पर 4365 घरों को तोड़ने का आदेश दिया गया है। इसी को लेकर अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा है। इस मामले को लेकर अतिक्रमणकारियों का ये कहना है कि उनका विस्थापन किया जाएगा। उनके रहने की भी व्यवस्था हो।

  • 331
  • 0

उत्तराखंड के हल्द्वानी के अंदर हाईकोर्ट द्वारा जो आदेश जारी किया गया है उस पर रेलवे की तरफ से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। लोग इसके लिए काफी ज्यादा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 78 एकड़ जीमन जोकि रेलवे की है उस पर बने 4365 घरों को तोड़ा जाना है। ऐसे में लोग सरकार के खिलाफ अपना विरोध प्रकट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसको लेकर जमकर हंगामा मचा हुआ है। साथ ही पिछले दो दिनों से #Haldwani हैशटैग ट्रैंड कर रहा है।  


ट्विटर पर इस वक्त चल रहा ट्रेंड अतिक्रमणकारियों को मजबूर औऱ बेबस बता रहा है। इस कड़के की ठंड में रेल मंत्रलाय की तरफ से जो आदेश जारी किया है उसके खिलाफ लोग धरने पर बैठे हुए हैं। वहीं, इसके अलावा प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ एकजुटता बनाए रखने की बात कही जा रही है। पूरा मामला क्या है चलिए हम आपको बताते हैं?


दरअसल रेलवे की 78 एकड़ जीम पर 4365 घरों को तोड़ने का आदेश दिया गया है। इसी को लेकर अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा है। इस मामले को लेकर अतिक्रमणकारियों का ये कहना है कि उनका विस्थापन किया जाएगा। उनके रहने की भी व्यवस्था हो। इससे पहले उन्हें बेघर नहीं किया जाएघा। साथ ही उनका कहना है कि हमारे पूर्वज कई दशकों से उस जमीन पर रह रहे हैं। रेलवे अब इसको अपनी जमीन बता रहा है।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हल्द्वानी में प्रदर्शन को लेकर बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सरकार इस ठंड में लोगों को राहत देने की जगह उन्हें उजाड़ रही है। स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण हटाओ अभियान पर कहा कि किसी ने हम गरीबों के बारे में नहीं सोचा। यह सरकार हमारे साथ नाइंसाफी कर रही है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT