यास तूफान मचा रहा है कोहराम, इससे बचने के लिए 5 बातों का रखें ध्यान

तौकते तूफान के बाद अब चक्रवात यास भारत के तटीय इलाकों में तबाही मचाने को तैयार है. ऐसे में तूफान से बचने के लिए इन नियमों का करें पालन.

  • 3249
  • 0

तौकते तूफान के बाद अब चक्रवात यास भारत के तटीय इलाकों में कहर बरपाने को तैयार है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में चक्रवात यास को तूफान बनने की घोषणा की है. वही यास बुधवार को बंगाल और ओडिशा के तट से दस्तक देगा. ऐसे में तूफान के खतरे को देखते हुए लोग सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करने लगे हैं.


ये भी पढ़े:अब भारत में बंद हो जाएगा Facebook, Twitter और Instagram!

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि चक्रवात के कारण तटीय इलाकों में 2-4 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं. मौसम विभाग के अनुसार तेज आंधी के दौरान हवा 155 से 165 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है. जो 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकता है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार यास तूफान धार (26 मई) की शाम तक ओडिशा के पारादीप और सागर द्वीप समूह के बीच लैंडफॉल बना सकता है. वहीं इस तूफान का असर बिहार में 27 से 30 मई बीच दिख सकता है. इस दौरान भारी वर्षा और तेज हवा के साथ ठनका गिरने की घटना हो सकती है.



ये भी पढ़े:देश में 40 दिन बाद आए Corona के 2 लाख से कम नए केस, 24 घंटे हुई 3498 मरीजों की मौत

 वही इस खतरनाक यास तूफान से बचने के लिए  मौसम विभाग ने कई नियमों का पालन करने के आदेश दिए है. चालिए जानते है चक्रवात तूफान यास के दौरान क्या करें और क्या नहीं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT