Horoscope: मेष और मिथुन राशि के जातक रहें आर्थिक रूप से सावधान, जानिए क्यों

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हम सभी 12 राशियों में विभाजित हैं. हमारे नाम का पहला अक्षर बता देता है कि हम किस राशि से संबंधित हैं.

  • 709
  • 0

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं.

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए ख़र्चों से भरा रहेगा. अपने खर्चों में वृद्धि के कारण आप चिंतित रहेंगे, इसलिए आपको बचत योजना से गुजरना होगा. अगर आपको पहले कोई शारीरिक कष्ट था तो आज वह बढ़ सकता है. यदि ऐसा है, तो आपको चिकित्सकीय सलाह लेनी चाहिए. आप अपने मन की कुछ बातें अपने पिता से साझा करेंगे, जिसके बाद आपको अपनी कई समस्याओं का समाधान मिलेगा. किसी अनजान व्यक्ति के साथ साझेदारी में व्यापार करना आपको हानिकारक लगेगा. कानूनी मामले में शुभ समाचार मिल सकता है.

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए काफी फलदायी रहने वाला है. सांसारिक सुख भोगने के साधनों में वृद्धि हो सकती है. व्यापार में भागीदारी से आपका तनाव बढ़ेगा. आपको सेवकों का भी भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है. आप अपनी माता को अपने मायके के लोगों से सुलह कराने के लिए ले जा सकते हैं और आपके बारे में बात करना ही बेहतर होगा, नहीं तो आपको किसी बात का बुरा लग सकता है.

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा. आप दिन भर दौड़ने में व्यस्त रहेंगे, लेकिन फिर भी आपको कुछ नहीं होगा. अगर आप किसी व्यक्ति, संस्था आदि से कर्ज लेना चाहते हैं तो यह आपको आसानी से मिल जाएगा. संतान को कुछ शारीरिक कष्ट होगा जिससे आप चिंतित रहेंगे. परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में आप सफल रहेंगे. आज आपके लिए उन्नति के कई रास्ते खुलेंगे और छिटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे. अविवाहित लोगों के जीवन में कुछ विवाद हो सकते हैं.

कर्क राशि
आज आप परिवार के किसी सदस्य से किया गया वादा पूरा करेंगे. जीवनसाथी को नई नौकरी मिल सकती है. प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को आज सावधान रहना होगा, क्योंकि कोई अपने पार्टनर को अपनी बातों में फंसा सकता है. आप किसी नई योजना में निवेश करने के बारे में भी सोचेंगे, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा. पूर्व में की गई किसी भी गलती के लिए आपको पछताना पड़ेगा.

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए थोड़ा उलझन भरा रहेगा. आपको कोई नया काम मिल सकता है, जिससे आपके मन में कुछ भ्रम बना रहेगा. आपके भाई के स्वास्थ्य में कुछ शारीरिक परेशानी हो सकती है, जिसके कारण आप दौड़ने में व्यस्त रहेंगे. यात्रा पर जाना हो तो कुछ समय के लिए टाल दें, नहीं तो अपनों के खोने और चोरी होने का भय बना रहता है. यदि आपका कोई मित्र आपको किसी व्यवसाय के बारे में समझाता है तो उस पर शीघ्र निर्णय लेना हानिकारक होगा.

कन्या राशि
आप अपने जीवन साथी को कहीं पिकनिक पर ले जा सकते हैं. अपने पैसे खर्च करने से पहले कुछ दिनों के लिए भविष्य के लिए भी बचत करना बेहतर होगा. जो लोग व्यापार संबंधी यात्रा पर जाएंगे, उनके पराक्रम में वृद्धि होगी. पारिवारिक व्यवसाय में यदि लंबे समय से मंदी चल रही है तो किसी व्यक्ति से सलाह लेंगे तो किसी अनुभवी व्यक्ति से ही लें तो बेहतर होगा.

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ मानसिक तनाव लेकर आएगा. संतान के करियर को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं, जिसके लिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह भी ले सकते हैं. अगर परिवार का कोई सदस्य आपको सलाह देता है, तो बेहतर होगा कि आप उसे सुनें और समझें. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत में रात बिताएंगे और चल रही किसी भी बहस को समाप्त कर देंगे. कार्यक्षेत्र में लड़ाई-झगड़ा हो सकता है, जिसमें आपको चुप रहना ही बेहतर होगा.

वृश्चिक राशि
नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, क्योंकि कार्यक्षेत्र में उनके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत होगा और उन्हें कोई पसंदीदा काम सौंपा जाएगा, जिससे उनके सहकर्मी परेशान हो सकते हैं. यदि कोई प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होती है, तो आपको उसमें धैर्य रखना होगा. आपको जल्दबाजी में कुछ खरीदने की जरूरत नहीं है कि आपको बाद में पछताना पड़े.

धनु राशि
आज आपके काम में कुछ रुकावटें आ सकती हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि आपका कोई आपको धोखा दे सकता है. परिवार के किसी सदस्य के लिए नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है, जिससे पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. जो लोग विवाह योग्य उम्र के हैं उनके लिए भी कोई बेहतर अवसर आ सकता है. आपको अपने बच्चे के बढ़ते खर्चों में से कुछ पर ध्यान देना होगा, नहीं तो वे किसी गलत दिशा में आगे बढ़ सकते हैं.

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. छात्रों को कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है. माता-पिता को तीर्थ स्थान पर ले जाना आपके लिए बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपकी तरक्की में आपका कोई शत्रु बाधा बन सकता है, जिससे आपका मन दुखी रहेगा. आपको किसी सरकारी योजना का लाभ भी मिलेगा, लेकिन अगर आप किसी से पैसे उधार लेने की सोच रहे हैं तो कुछ समय प्रतीक्षा करें, नहीं तो आपके लिए इसे निकालना मुश्किल हो जाएगा.

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. राजनीति से जुड़े लोगों को उन्नति के विशेष अवसर प्राप्त होंगे और उनके द्वारा किए गए कार्यों के लिए उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. यदि आपका अपने भाइयों के साथ कोई विवाद चल रहा हैं, तो आपको बातचीत के माध्यम से इसे सुलझाना होगा. साझेदारी के कारोबार में आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा इसलिए किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें.

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए आय के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा. जो छात्र विदेश से शिक्षा लेना चाहते हैं उन्हें सुनहरा अवसर मिल सकता है. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा अन्यथा आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी हो सकती है. आपको उपयुक्त और प्रतिष्ठित लोगों से मिलने का मौका मिलेगा, जिससे आपको फायदा होगा. व्यापार में मनचाहा लाभ नहीं मिलने से छोटे व्यापारी थोड़े चिंतित रहेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT