स्वादिष्ट पकवानों के साथ ऐसे तैयार करें रक्षाबंधन की थाली

रक्षाबंधन का पावन पर्व भाई-बहन के लिए बेहद खास होता है. भारतीय तीज-त्योहार मिठाई और पकवानों के बिना अधूरे होते हैं. कहते हैं कि त्योहारों के मौके पर मिठाईयों और स्वादिष्ट पकवानों से रिश्ते में भी मिठास घुलती है.

  • 818
  • 0

रक्षाबंधन का पावन पर्व भाई-बहन के लिए बेहद खास होता है. भारतीय तीज-त्योहार मिठाई और पकवानों के बिना अधूरे होते हैं. कहते हैं कि त्योहारों के मौके पर मिठाईयों और स्वादिष्ट पकवानों से रिश्ते में भी मिठास घुलती है. ऐसे में इस पर्व को मनाने में कोई कमी ना रह जाए इस बात का हमें विशेष ध्यान रखना चाहिए। रक्षाबंधन के स्पेशल मौके पर आप अपने भाई को स्पेशल फील कराने के लिए या भाई अपनी बहन को स्पेशल फील कराने के लिए उनके लिए स्वादिष्ट वेज थाली तैयार कर सकते हैं. दोनों भाई-बहन साथ बैठकर जब इन स्वादिष्ट पकवानों का स्वाद लेंगे तो आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा। जानते हैं रक्षाबंधन के लिए स्पेशल वेज थाली कैसे तैयार करें और इनमें किन चीजों को शामिल करें.

भाई-बहन के लिए स्पेशल होता है रक्षाबंधन का दिन

मीठे रिश्ते की शुरुआत मिठाई से ही होती है. रक्षाबंधन के खास मौके पर अपने भाई या अपनी बहन के लिए आप पूरी और हलवा के साथ कई चीजें बना सकते हैं. कहते हैं रक्षाबंधन का दिन भाई और बहन में प्रेम का दिन होता है. इसलिए रक्षाबंधन के अवसर पर भाई का अपने बहन के प्रति प्रेम और बहन का अपने भाई के प्रति प्रेम प्रदर्शित करने का ये एक अच्छा मौका होता है. ऐसे में जब तक बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांध ना ले तब तक भाई और बहन दोनों को उपवास रखना चाहिए. राखी बंधवाने के बाद एक दूसरे को मिठाई खिलाना चाहिए और इसके बाद साथ बैठकर स्वादिष्ट पकवानों का आनंद लेना चाहिए. इससे रिश्तो में प्रेम की मिठास और बढ़ जाती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT