Rose Day: हर गुलाब का होता है अलग मतलब, इजहार-ए-इश्क करने से पहले जान लें इसके सही मायने

वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में रोज़ डे पर सभी प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे को गुलाब देकर अपने प्यार का इज़हार करते है। इसके साथ ही सही रंग का गुलाब चुनना महत्पूर्ण है कि आपको किसे कौन से रंग का गुलाब देना चाहिए।

  • 3629
  • 0

अगले हफ्ते यानि सात फरवरी से प्यार के मौसम वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होने जा रही है। ऐसे में वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज़ डे से हो जाती है। वही  रोज़ डे पर सभी प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे को गुलाब देकर अपने प्यार का इज़हार करते है। यही नहीं इस मौके पर बाज़ार भी गुलाब के फूलों से सज जाते है और जैसे-जैसे रोज़ डे का दिन करीब आने लगता है वैसे-वैसे गुलाबों की कीमत आसमान पर पहुंच जाती है। यही नहीं आम दिनों में गुलाब की कीमत 15 से 20 रूपए तक होती है लेकिन रोज़ डे वाले दिन इसकी कीमत बढ़कर 50 से 100 रूपए तक हो जाती है। ऐसे प्यार का इज़हार करने के लिए कपल्स को इतना महंगा गुलाब भी खरीदना ही पड़ता हैं क्योंकि रेड रोज सच्चे प्यार का प्रतीक होता है।  

इसके साथ-साथ सभी अपने चाहने वाले को गुलाब का फूल देकर यही उम्मीद करते हैं कि उनका रिश्ता भी इन्ही फूलों की तरह से महकता रहे। आपको बता दें कि  आप अपने प्यार का इजहार करने के लिए न केवल गुलाब का फूल दे सकते हैं बल्कि आप अपनी अलग-अलग भावनाओं को व्यक्त करने के लिए किसी को गुलाब का फूल भी दे सकते हैं। चूंकि गुलाब को प्यार और रोमांस से जोड़कर देखा जाता है इसलिए ज्यादातर लोग समझते हैं कि रोज डे का मतलब है कि अपने 'लव' को खास तरीके से लाल गुलाब देना लेकिन ऐसा नहीं है। इस खास दिन पर आप अपने किसी दोस्त और वेलविशर को भी गुलाब दे सकते है। बस सही रंग का गुलाब चुनना महत्पूर्ण है कि आपको किसे कौन से  रंग का गुलाब देना चाहिए।

1. रेड रोज 


अगर आप  किसी से सच्चे दिल से मोहब्बत करते है या फिर उसे इसका एहसास दिलाना चाहते है तो आप गुलाब के रोज के जरिए ऐसा कर सकते है। 

पिंक रोज


 यदि आप किसी शख्स को उसकी दोस्ती के लिए शुक्रिया कहना चाहते हैं तो पिंक रोज आपके लिए बेस्ट है। ये आप किसी की खूबसूरती की तारीफ करने के लिए दे सकते हैं। वही अगर आप किसी को पंसद करने लगे हैं तो आप उन्हें पिंक रोज का गुलगस्ता भेंट कर सकते हैं। 

पिंच रोज


 अगर आप किसी को थैंक्यू बोलना चाहते है या फिर किसी की खूबसूरती की आप प्रंशसा करना चाहते है तो आप उन्हें इस रंग का गुलाब दे सकते हैं। इसके साथ-साथ आप सामने वाले की खूबी की तारीफ करने के लिए भी उन्हें ये पिच रोज दे सकते हैं।

 व्हाइट रोज


सफेद गुलाब देने का मतलब यह है कि आप सामने वाले शक्स को बता रहे है कि आपको उनके बारे में सोचना अच्छा लगता है। ये रंग शांति का प्रतीक है इसलिए आप किसी से माफी मागने के लिए इस रंग का गुलाब दे सकते हैं। 

पर्पल रोज


 पर्पल रोज को देने का मतलब यह है कि आप उन्हें पहली नजर में ही पंसद करने लगे हैं। साथ ही आप ये गुलाब उन्हें दे सकते हैं जिस खास व्यक्ति के साथ आप अपनी दोस्ती को आगे बढ़ाना चाहते हैं। 

येलो रोज 


येलो  रोज दोस्ती का प्रतीक होती  है। कई लोग मानते है कि प्यार की शुरुआत दोस्ती से होती है। आप अपना ये संदेश येलो रोज अपने पार्टनर को देकर जाहिर कर सकते हैं। ये आपके पार्टनर के लिए आपकी केयर, खुशी और दोस्ती को बयां करता हैं। 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT