अपने खास दिन पर लगना है खूबसूरत, तो अपनाएं ये 7 टिप्स फेस पर आएगा ग्लो

वे त्वचा की गुणवत्ता में सुधार करते हैं और इस प्रकार लुक को बेहतर बनाते हैं कि मेकअप त्वचा पर कैसा दिखता है और दुल्हन के लिए आदर्श है।

  • 1367
  • 0

शादी के समय में उत्साह के अलावा, बहुत सारी जिम्मेदारियां भी होती हैं जो दुल्हन को ध्यान रखने की आवश्यकता होती हैं। खरीदारी, अस्वास्थ्यकर स्नैकिंग, स्लीपलेसनेस आपकी त्वचा पर एक टोल ले सकती है जिससे  त्वचा सुस्त और बेजान दिखती है। परिणामस्वरूप, आपका मेकअप त्वचा पर आसानी से मर्ज नहीं होता है। इसलिए, आपको अपने खास दिन पर सबसे खूबसूरत दिखने के लिए एक सख्त दिनचर्या बनानी चाहिए। तो चलिए हम आपको बताते हैं दुल्हन की चमक पाने के तरीकों के बारे में।


1. स्किनकेयर: सुबह और रात के स्किनकेयर रूटीन का पालन करना बेहद आवश्यक है। मॉर्निंग स्किनकेयर में सौम्य फेस वाश शामिल होना चाहिए, इसके बाद हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइज़र और सनस्क्रीन। सनस्क्रीन को पूरे दिन में 2-3 बार लगाना चाहिए। रात में, आप अपने चेहरे को धोने के बाद विटामिन सी सीरम लगा सकते हैं, इसके बाद नाइट क्रीम लगा सकते हैं जिससे चमक आती है। अपनी नाइट क्रीम में कोजिक एसिड, अर्बुटिन, नियासिनमाइड आदि जैसे अवयवों की तलाश करें। बिस्तर पर जाने से पहले, आप इसे मॉइस्चराइज़र और चेहरे के तेल के साथ लगा सकते हैं।


2. आंखों को न भूलें: मोबाइल फोन का ज्यादा उपयोग, खराब नींद पैटर्न, शराब का सेवन और ज्यादा के दुष्प्रभाव के लिए आंखों के क्षेत्र बहुत संवेदनशील हैं। रंजकता और झुर्रियों को रोकने और इलाज के लिए एक हाइड्रेटिंग अंडर-आई क्रीम का उपयोग करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा, आंखों के काले घेरे से बचने के लिए सोने से पहले अपने आप को 30 मिनट का समय देना सुनिश्चित करें।


3. एंटीऑक्सिडेंट: अपने आहार में नींबू, संतरे, आंवला, चुकंदर, पपीता, बीज आदि जैसे एंटीऑक्सिडेंट युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करना, शादी से संबंधित सभी तनावों के प्रभावों का मुकाबला करने और अपने आप को एक आंतरिक स्वर देने के लिए बेहद अच्छा है। चमक बढ़ाने के लिए आप विटामिन सी और ग्लूटाथिओन जैसे एंटीऑक्सीडेंट युक्त सप्लीमेंट भी ले सकते हैं।


4. तनाव बस्टर: आपकी त्वचा आपके शरीर के अंदर जाती है, का एक प्रतिबिंब है। हमारे शरीर और दिमाग को शांत करने के लिए चीजों को सक्रिय रूप से करना महत्वपूर्ण है। व्यायाम, ध्यान और शांत संगीत इसके लिए सबसे अच्छे हैं।


5. स्किन ट्रीटमेंट: आप ग्लोइंग स्किन पाने के लिए शादी से कुछ महीने पहले स्किन पॉलिशिंग, ग्लो पील्स, लेजर टोनिंग, फोटो फेशियल और ग्लो मेसोथेरेपी जैसे ट्रीटमेंट शुरू कर सकते हैं। शादी से कम से कम 1-2 महीने पहले एब्लेटिव लेजर से दूर रहना सुनिश्चित करें।


6. त्वचा बूस्टर: यदि आपकी त्वचा के छिद्र खुले हैं, तो आप त्वचा बूस्टर के लिए जा सकते हैं जो मूल रूप से हयालूरोनिक एसिड जैल हैं जो इसे हाइड्रेशन देने के लिए डर्मिस में इंजेक्ट किया जाता है। वे त्वचा की गुणवत्ता में सुधार करते हैं और इस प्रकार लुक को बेहतर बनाते हैं कि मेकअप त्वचा पर कैसा दिखता है और दुल्हन के लिए आदर्श है।


7. त्वचा विशेषज्ञ पर जाएँ: यदि आपके मुंहासे हैं या आपको त्वचा संवेदनशील त्वचा है, तो एक निर्दोष त्वचा पाने के लिए डी-डे से कम से कम 3-6 महीने पहले अपने त्वचा विशेषज्ञ से ज़रूर मिलें।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT