Father's Day: वीकेंड पर पिता को कराएं स्पेशल फील, दिल्ली के पास इन जगहों की करें सैर

यह वीकेंड अपने ही पिता को समर्पित होना चाहिए. ऐसे में यह वीकेंड आपके अपने पिता तो डेडिकेट करना चाहिए.

  • 1310
  • 0

आजकल की तनावपूर्ण जिंदगी में हर कोई वीकेंड का इंतजार करता है. जिसमें सभी दोस्तों और अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान बनाते है जिसमें सब जमकर खूब मौज मस्ती करते है. चूंकि आने वाला रविवार फादर्स डे है. ऐसे में यह वीकेंड अपने ही पिता को समर्पित होना चाहिए. ऐसे में अगर आप शॉर्ट ट्रिप्स बनाने का प्लान बना रहे है तो हम आपको उस सभी जगहों के बारे में बताएंगे. जिससे आपके पिता को ये ट्रिप्स काफी ज्यादा पंसद भी आएंगे.

 ये भी पढ़ें: महान धावक मिल्खा सिंह का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

{{img_contest_box_1}}

एडवेंचर लवर पापा के लिए 

अगर आपके पिता एडवेंचर लवर हैं तो आप उन्हें दिल्ली से ऋषिकेश के ट्रिप पर ले जा सकते हैं. आपने हमेशा अपने दोस्तों के साथ पैराग्लाइडिंग और रिवर राफ्टिंग जैसे काम करने के बारे में सोचा होगा. लेकिन अगर आपके पिताजी को रोमांच पसंद है, तो उनके साथ मौज-मस्ती करना एक अच्छा विचार है. बचपन में आप जिन चीजों से डरते थे, वे सभी चीजें आपके पिता ने आसानी से कर लीं. आपको हवा में कूदना, आपको सबसे ऊंचे झूले पर ले जाना, आपको साइकिल से गिरने से बचाना और भी बहुत कुछ. अब उन्हें एडवेंचर ट्रिप पर ले जाने की आपकी बारी है. 

अगर पिताजी को पहाड़ पसंद हैं

आप जो छोटी-छोटी चीजें करते हैं या आपके छोटे-छोटे उपहार भी उनके लिए अपार खुशी लाते हैं. ऐसे में उन्हें खुश करने के लिए आपके लिए उनके दिमाग का कुछ काम करना ही काफी है. अगर इन्हें पहाड़ों में घूमने का शौक है तो वीकेंड पर ये किसी भी हिल स्टेशन पर रुक सकते हैं. हालांकि इन दिनों दिल्ली के आसपास के हिल स्टेशनों पर काफी भीड़ रहती है. ऐसे में परेशानी से बचने के लिए आपको पहले से होटल, कैब आदि बुक कर लेनी चाहिए.

रोड़ ट्रिप

अगर आपके पिता शायद सालों से ऑफिस से घर जा रहे हैं. ऐसे में उन्हें रोड ट्रिप पर ले जाना अच्छा रहेगा. दिल्ली से चंडीगढ़ का रास्ता इसके लिए एकदम सही है. चंडीगढ़ वीकेंड के लिए भी अच्छी जगह है और रास्ते में ढाबों में खाने का स्वाद आपको बहुत पसंद आएगा.

ये भी पढ़ें: Uttarakhand: भारी बारिश की वजह से उत्तराखंड में बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

ऐसे पिताजी जिन्हें यात्रा करना पसंद नहीं है

उम्र के साथ लोगों की पसंद-नापसंद भी बदल जाती है. ऐसे में अगर आपके पिता को यात्रा करना पसंद नहीं है तो उस पर अपनी वसीयत न थोपें. आप उन्हें दिल्ली-गुड़गांव के किसी भी होटल या रिजॉर्ट में एक दिन के लिए लग्जरी स्टे दे सकते हैं. वे भी तरोताजा हो जाएंगे और उन्हें कहीं भी यात्रा नहीं करनी पड़ेगी.

{{read_more}}

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT