Petrol-Diesel: कीमतों में नही हुआ इजाफा, चेक करें अपने शहर में तेल की कीमतें

हाल के दिनों में तेल कंपनियां तेज रफ्तार से लगातार दाम बढ़ा रही थी लेकिन अब राहत भरी खबर है. तेल की कीमतों में कोई इजाफा नही हुआ है.

  • 568
  • 0

तेल कंपनियों की तरफ से राहत भरी खबर है. तेल की कीमतों में कोई भी इजाफा नहीं किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये और डीजल की कीमत 96.67 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. 


राजधानी दिल्ली में तेल की कीमत स्थिर
आपको बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपए और डीजल की कीमत 96.67 रुपए प्रति लीटर पर थमी हुई है. वहीं पिछले महीने के आखिरी से इस महीने की शुरुआत तक तेल कंपनियों ने 10 रुपए पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए थे. इसके बाद किसी भी तरह की वृद्धि नहीं हुई.  
रोज अपडेट होती है तेल की कीमत
मिली जानकारी के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतें सुनिश्चित करने के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती है. वहीं इंडियन ऑयल भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT