आज है शनिचरी अमावस्या, लगेगा साल का पहला ग्रहण

आज साल 2022 का पहला सूर्य ग्रहण है. ऐसे में कई राशि के जातकों को सावधानी बरतनी होगी. इस दिन दान व तप करने की परंपरा है.

  • 605
  • 0

हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है और इस दिन शनिवार का संयोग बन रहा है. शनिचरी अमावस्या के दिन पवित्र नदियों में स्नान, दान व तप करने की परंपरा है.

यह भी पढ़ें:Horoscope: इन पांच राशियों को बरतनी होगी सावधानी, आज का दिन संकट भरा

वैशाख अमावस्या

आपको बता दें कि, शनिवार को वैशाख अमावस्या है. अमावस्या के दिन शनिवार पड़ने के कारण शनिचरी अमावस्या का योग बन रहा है. शनिचरी अमावस्या के दिन पवित्र नदियों में स्नान, दान व तप करने की परंपरा है. कहते हैं कि ऐसा करने से पुण्य फल की प्राप्ति होती है. अमावस्या तिथि पर पितरों के लिए श्राद्ध कर्म भी किए जाते है. शनि अमावस्या के दिन इस साल शनिदेव की पूजन का विधान बन रहा है. इस दिन शनिदेव की पूजा करने से शनि की साढ़े साती व शनि ढैय्या से पीड़ित जातकों को राहत मिल सकती है.

यह भी पढ़ें:Patiala Voilence: शिवसेना के खालिस्तान मुर्दाबाद मोर्चे पर बवाल, पथराव के साथ तलवारें भी लहराई गई

सूर्य ग्रहण 

आज साल 2022 का पहला सूर्यग्रहण 30 अप्रैल को लगेगा. हालांकि यह आंशिक सूर्यग्रहण होगा, जिसके चलते भारत में सूतककाल मान्य नहीं होगा. हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है और इस दिन शनिवार का संयोग बन रहा है. जिसके चलते इस दिन शनिचरी अमावस्या मनाई जाएगी. ग्रहों की स्थिति के कारण सूर्यग्रहण और शनिचरी अमावस्या के दिन कुछ राशि के जातकों को बेहद सावधान रहना चाहिए.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT