2nd ODI: भारतीय महिला टीम ने किया पलटवार, साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से दी मात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वनडे मैच मे दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही भारत को पहले वनडे में 8 विकेट से हार मिली थी। दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे इसी मैदान पर शुक्रवार को खेला जाएगा।

  • 1799
  • 0

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वनडे  मैच मे दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-1की बराबरी कर ली है। भारत की जीत में झूलन गोस्वामी (4 विकेट) के बाद स्मृति मंधाना (नाबाद 80) का उम्दा प्रदर्शन रहा। वही मंगलवार को लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 158 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने 28.4 ओवरों में एक विकेट खोकर (160/1) हासिल कर लिया। भारत को पहले वनडे में 8 विकेट से हार मिली थी। दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे इसी मैदान पर शुक्रवार को खेला जाएगा।


भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए इनवाइट किया जिसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 41 ओवर में 157 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।


दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लारा  गुडॅाल ने 77 गेंदों पर सर्वाधिक 49 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान साने लुस ने 36 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की  5 बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंची। अनुभवी  तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 42 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन देकर 3 और मानसी जोशी ने 23 रन देकर 2 विकेट निकाले।


158 रनों के लक्ष्य की पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। पारी के पांचवें ओवर में जेमिमाह रॅाड्रिग्स (9) को तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल ने बोल्ड आउट कर दिया। इसके बाद ओपनर स्मृति मंधाना ने आक्रामक शॅाट्स जड़कर अफ्रीकी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। वही उन्होंने पूनम राउत के साथ 138 रनों की नाबाद साझेदारी कर भारत को जीत दिला दी। स्मृति मंधाना ने महज 64 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल रहे। पूनम राउत ने भी 89 गेंदों पर 62 रनों की नाबाद पारी  खेली। 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT