Bangladesh tour of NZ: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर दर्ज की ऐतिहासिक जीत

यह पिछले चार वर्षों में 16 घरेलू टेस्ट में न्यूजीलैंड की पहली हार भी थी. वहीं बांग्लादेश ने पहले नौ टेस्ट सहित सभी प्रारूपों में न्यूजीलैंड में खेले गए सभी 32 मैचों में हार का सामना किया है.

  • 789
  • 0

बांग्लादेश ने बुधवार को माउंट माउंगानुई में विश्व चैंपियन न्यूजीलैंड पर आठ विकेट से करारी जीत हासिल की. मेहमानों को ऐतिहासिक जीत के लिए अपनी दूसरी पारी में केवल 40 रन चाहिए थे, जिसे बांग्लादेश ने 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. मैच को अंतिम दिन एक सत्र में लपेटा गया क्योंकि एबादोट हुसैन ने 46 रन देकर 6 विकेट लिया और अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन किया. जिसके बाद न्यूजीलैंड की दूसरी पारी सिर्फ 169 रन पर ही लुढ़क गई. 

ये भी पढ़ें:- ग्लेन मैक्सवेल हुए कोरोना पॉजिटिव, BBL पर मंडराया संक्रमण का खतरा

यह पिछले चार वर्षों में 16 घरेलू टेस्ट में न्यूजीलैंड की पहली हार भी थी. वहीं बांग्लादेश ने पहले नौ टेस्ट सहित सभी प्रारूपों में न्यूजीलैंड में खेले गए सभी 32 मैचों में हार का सामना किया है, और वे पाकिस्तान के घर में लगातार हार के बाद इस दौरे की शुरुआत करने पहुंचे. लेकिन मेहमान टीम बांग्लादेश ने आत्मविश्वास के साथ टेस्ट मैच खेलना शुरू किया. न्यूजीलैंड की पहली पारी में डेवोन कॉनवे और विल यंग द्वारा 138 रन के दूसरे विकेट की साझेदारी के अलावा, पूरे मैच पर मेहमान टीम का ही नियंत्रण रहा.

ये भी पढ़ें:- बलरामपुर: सपा नेता फिरोज खान उर्फ पप्पू की गाला रेतकर हत्या

न्यूजीलैंड की पहली पारी में 328 रन पर सिमट गई, जिसके बाद मोमिनुल हक के 88 रन की पारी के बदौलत बांग्लादेश ने पहली पारी में 458 रन बना दिए, जिससे बांगलादेश को 130 रन की बढ़त मिल गई. इसके बाद बांगलादेश के गेंदबाजों ने जो कारनामा दिखाया, वो काफी ज्यादा सराहनीय है. एबादोट हुसैन ने जहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन करते हुए 46 पन देकर 6 विकेट लिए तो वहीं उनका साथ देते हुए तसकीन अहमद नें भी 14 ओवरों में 36 रन देकर 3 विकेट चटकाए.  

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT