BCCI ने चुना चेतन शर्मा को चयनकर्ताओं का नया अध्यक्ष, कुरुविला और देबाशीष का नाम शामिल

गुरुवार को BCCI के CAC द्वारा 11 शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया गया - जिसमें मदन लाल, रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षण नाइक शामिल थे।

  • 2095
  • 0

मदन लाल की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति द्वारा पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं के नए अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। सीएसी द्वारा उन तीन सदस्यों का चयन करने के लिए उम्मीदवारों से मुलाकात की गई।

पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा ने भारत के लिए 23 टेस्ट मैच और 65 वनडे मैच खेले, बता दें कि चेतन शर्मा को पूर्व  स्पिनर सुनील जोशी की जगह राष्ट्रीय पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता के रूप में चुना गया है। इस पैनल में अबे कुरुविला और पूर्व तेज गेंदबाज देबाशीष मोहंती का भी नाम शामिल है। बीसीसीआई द्वारा इस पद के लिए कुल 11 उम्मीदवारों को चुना गया था।

अजीत अगरकर,नयन मोंगिया और अबे कुरुविला ने पश्चिम क्षेत्र से आवेदन किया था, जबकि चेतन शर्मा,  विजय दहिया, मनिंदर सिंह, निखिल चोपड़ा और अजय रात्रा ने उत्तर क्षेत्र से आवेदन किया था वहीं देवाशीष मोहंती, शिव सुनील दास और रणदेव बोस द्वारा पूर्व क्षेत्र से आवेदन किया गया।

मदन लाल की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने गुरुवार दोपहर को चेतन शर्मा, अबे कुरुविला और देबाशीष मोहंती को वरिष्ठ चयन समिति का नया सदस्य नामित किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा अहमदाबाद में वार्षिक आम बैठक के बाद जारी बयान में नामों की घोषणा की गई।

समिति ने वरिष्ठता के आधार पर वरिष्ठ पुरुषों की चयन समिति के अध्यक्ष की भूमिका के लिए चेतन शर्मा की सिफारिश की। सीएसी एक साल की अवधि के बाद उम्मीदवारों की समीक्षा करेगा और बीसीसीआई को सिफारिशें देगा। तीन नए सदस्य सुनील जोशी और हरविंदर सिंह की चयन समिति में शामिल होंगे।

गुरुवार को BCCI के CAC द्वारा 11 शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया गया - जिसमें मदन लाल, रुद्र प्रताप सिंह और सुलक्षण नाइक शामिल थे।





RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT