डेविड वॉर्नर ने खुद को दिया ICC टिक टॉक से जुड़ा ये खिताब, वजह जानकार आएगी हंसी

डेविड वॉर्नर ने जो खिताब अपने आपको दिया है शायद ही ये किसी को मिल पाया है। आइए जानते हैं इस खिताब के साथ उन्होंने कैसे चहल को जोड़ा है।

  • 1436
  • 0

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की तरफ से कुछ वक्त पहले अपने दशक के सबसे बेस्ट क्रिकेटर्स की लिस्ट जारी की है। आईसीसी की इस लिस्ट पर चुटकी लेते हुए ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर नजर आए हैं। उन्होंने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसमें वो खुद को आईसीसी टिक टॉक क्रिकेटर बता रहे हैं।

डेविड इस दौरान भारत क्रिकेटर युजवेंद्र चहल को भी याद करते हुए नजर आए हैं। उन्होंने अपनी बात में लिखा कि मुझे ये लगता था मैं और चहल दोनों ही दशक के आईसीसी टिक टॉक क्रिकेटर बनेंगे। दरअसल डेविज वार्नर और चहल दोनों ही टिक टॉक पर अपने वीडियो को बनाने के लिए चर्चा में रहते हैं। साउथ इंडियन गानों पर डेविड ने डांस करते हुए कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। इस तरह से चहल भी लॉकडाउन में अपने वीडियो की वजह से चर्चा में रहते थे।

आपको इस बात की जानकारी दे दें कि डेविड वार्नर को दशक की आईसीसी वनडे टीम में बतौर ओपनर की जगह मिली है। लेकिन इन दिनों वो चोट की वजह से खेल के मैदान से दूर हैं। उन्हें हाल ही में ग्रोइन में इंजरी का शिकार होना पड़ा है। लेकिन इन सबके बीत ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने सिडनी टेस्ट के लिए डेविड वॉर्नर की टीम में वापसी आने के संकेत दिए हैं। वैसे यहां तो ऊपर हमने ये बात की है कि डेविड वार्नर कैसे टिक टॉक की दुनिया में छाए रहे। लेकिन आइए जानते हैं उनसे जुड़ी दिलचस्प बातों के बारे में यहां जो उन्हें बनाती है और 

- 27 अक्टूबर 1986 को न्यू साउथ वेल्स में डेविड वॉर्नर का जन्म हुआ था। 

- क्रिकेट के हर एक फॉर्मेंट में उनकी जबरदस्त बल्लेबाजी देखने को मिलती है।

- डेविड उन खिलाड़ियों में से एक है जिन्होंने बिना फर्स्ट क्लॉस क्रिकेट खेले इंटरनेशनल में डेब्यू किया था।

-डेविड को अपना पहला इंटरनेशनल शतक लगाने में तीन साल लग गए थे। 2012 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 162 पारी खेली थी।

- वर्ल्डकप के इतिहास में वॉर्नर ऐसे पहले बल्लेबाज बने थे जिन्होंने दो बार 150 या फिर उससे ज्यादा स्कोर किया था।

- इसके अलावा विश्व कप इतिहास में डेविड वॉर्नर एक इनिंग में सबसे बड़े स्कोर बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने हैं।

- वॉर्नर के तीन बच्चे हैं लेकिन एक बेटी का जन्म उनकी मॉडल कैंडिस से शादी करने से पहले 2014 में हुआ था।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT