हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी, पर्पल कैप होल्डर ने फिर चटकाए 3 विकेट

बेंगलुरु के लिए एक बार फिर हर्षल पटेल ने 3 विकेट लिए हैं.

  • 870
  • 0

बैंगलोर के लिए एक बार फिर हर्षल पटेल ने 3 विकेट लिए हैं. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम अपने अंतिम मैच में भी बल्लेबाजी नहीं सुधार पायी और टीम से एक भी अर्धशतक नहीं देखने को मिला. अंतिम ओवर में एक बार फिर हर्षल पटेल ने कमाल दिखाया और जेसन होल्डर को पवैलियन रवाना किया हैदराबाद की पूरी टीम सिर्फ 141 रन बना पायी.


उन्होंने पहले केन विलियमसन को 31 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया इसके बाद अंतिम ओवरों में विकेट लेने के लिए मशहूर हर्षल पटेल ने पहले ऋद्धीमान साहा को और अंतिम गेंद पर जेसन होल्डर को आउट किया. हर्षल ने आरसीबी के डिविलियर्स को आउट कर इस सीजन में अपने 28 विकेट पूरे किए और इसी के साथ वह एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैंउनसे पहले ये रिकॉर्ड  मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह के नाम था. बुमराह ने पिछले सीजन में ही 27 विकेट ले ये कारनाम किया था. अब इस सीजन पटेल ने उनके रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. सनराइजर्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में हर्षल ने चार ओवरों में 33 रन देकर 33 विकेट लिए हैं और अब उनके कुल विकेटों की संख्या 29 हो गई है.


आईपीएल-2021 के पहले फेज में हर्षल पटेल सात मैचों में 17 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे रहे थे. पटेल और बुमराह के बाद इस सूची में नाम है भुवनेश्वर कुमार है. भुवनेश्वर 2017 आईपीएल में 26 विकेट लिए थे. 2013 में हरभजन सिंह ने 24 विकेट लिए थे. वहीं 2017 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जयदेव उनादकट ने भी 24 विकेट लिए थे. हर्षल पटेल की नजर ड्वेन ब्रावो (32) के एक आईपीएल सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ने पर है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT