IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, पहले टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ने वाले बने पहले भारतीय

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इतिहास रच दिया है.

  • 2108
  • 0

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इतिहास रच दिया है. श्रेयस अब अपने डेब्यू मैच में शतक और अर्धशतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में दो ऐसे बल्लेबाज हुए हैं, जिन्होंने डेब्यू टेस्ट में दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया, लेकिन एक शतक के अलावा कोई अर्धशतक नहीं बना सके. इसमें दिलावर हुसैन और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का नाम शामिल है. दिलावर ने 1933-34 में इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में पदार्पण किया, पहली पारी में 59 और दूसरी पारी में 57 रन बनाए. इसके अलावा गावस्कर ने 1970-71 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 65 और नाबाद 67 रन की पारी खेली थी.


अय्यर ने यहां भारतीय पारी को ऐसे समय संभाला जब टीम 51 रन के स्कोर पर पांच विकेट के नुकसान से जूझती दिख रही थी. उन्होंने 65 रन की अपनी पारी में आठ चौके और एक लंबा छक्का लगाया. श्रेयस ने छठे विकेट के लिए आर अश्विन के साथ 52 और विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के साथ सातवें विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की. इन दोनों साझेदारियों के दम पर भारत संकट से बाहर निकलने में सफल रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT
©2023 Instafeed