IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, शिखर और शुभमन ने चटकाया बल्ला

भारत ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा था. टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य का पीछा किया.

  • 516
  • 0

भारत ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा था. टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य का पीछा किया. इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने यह मैच 10 विकेट से जीत लिया. 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 30.5 ओवर में 1092 रन बनाकर मैच जीत लिया. भारत के शिखर धवन 81 और शुभमन गिल 82 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिम्बाब्वे ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े, लेकिन पहला विकेट गिरते ही पूरी टीम ढह गई. जिम्बाब्वे के चार बल्लेबाज 31 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद सिकंदर रजा और कप्तान चकबवा ने पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों ने 35 रन जोड़े, लेकिन फेमस ने रजा को आउट कर साझेदारी तोड़ी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT