भारत ने इंग्लैंड को दिया मुंहतोड़ जवाब, तोड़ दिया गोरों का मैच जीतने का घमंड

भारत के लिए आज का मुकाबला काफी शानदार रहा है, इंग्लैंड के साथ पांचवा और अंतिम टेस्ट मैच 64 रन से जीतकर सीरीज 4-1 अपने नाम कर लिया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 67
  • 0

भारत के लिए आज का मुकाबला काफी शानदार रहा है, इंग्लैंड के साथ पांचवा और अंतिम टेस्ट मैच 64 रन से जीतकर सीरीज 4-1 अपने नाम कर लिया है। बता दें कि, इस मैच में भारत को पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद उन्होंने बचे हुए चार टेस्ट मैच अपने नाम कर लिए। अधिक जानकारी के लिए बता दें कि, विराट कोहली, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गजों की गैर मौजूदगी में भारत ने अपने युवा खिलाड़ियों के दम पर सीरीज को जीत लिया है।


भारत के नाम हुआ धर्मशाला टेस्ट

खेल के मैदान में भारत और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने हुई, वहीं इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी और 218 रन पर आउट हो गई। इसके बाद जवाबी खेल के लिए भारत ने 477 रन बनाकर 259 रन की बढ़त हासिल की है। भारत की यह शानदार पारी रही है, जिसके बाद उन्हें दूसरी बार बल्लेबाजी करने की जरूरत ही नहीं पड़ी। अपनी पहली पारी में चार विकेट लेने वाले अश्विन ने दूसरी पारी में 77 रन देकर 5 विकेट लिए, इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ सर्वाधिक 84 रन बनाए।

अश्विन ने मैदान में मचाया धमाल

अश्विन ने सबसे पहले ओपनिंग बल्लेबाज बेन डकेट को पवेलियन वापस भेज दिया, वह खिलाड़ी के खिलाफ काफी संघर्ष कर रहे थे। इसके बाद जैक क्रोली के बल्ले से निकलने वाले रन को सरफराज खान ने कैच लेकर पारी का अंत कर दिया। वहीं, तीसरे खिलाड़ी ओली पोप की बात करें, तो वह केवल 19 रन बनाकर आउट हो गए। खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो और कुलदीप यादव का शिकार बने थे। बता दें कि, अश्विन ने बेन फॉक्स को आउट करके भारत को सफलता दिलाई।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT