India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका और भारत का मुकाबला, कौन पड़ेगा किस पर भारी

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टी20 मैच (India vs South Africa 3rd T20I) मंगलवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है.

  • 520
  • 0

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टी20 मैच (India vs South Africa 3rd T20I) मंगलवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. अब से कुछ देर बाद दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मैदान पर उतरने वाले हैं.

आखिरी टी20 मैच

भारतीय टीम ने पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इसके अलावा उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घर पर पहली बार टी20 सीरीज जीती है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले आज अपना आखिरी टी20 मैच खेलेगी. टीम प्रबंधन ने तीसरे मैच से केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया है. ऐसे में इस फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर 

इंदौर की पिच भी बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. ऐसे में आज इंदौर में रनों की बारिश देखने को मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. बुमराह की गैर मौजूदगी में टीम में शामिल मोहम्मद सिराज को होलकर स्टेडियम में खेलने का मौका मिल सकता है. बुमराह चोट के कारण आधिकारिक तौर पर दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के साथ-साथ टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए है.

अर्शदीप ने नई और पुरानी दोनों गेंद से प्रभावित किया है लेकिन रविवार को दूसरे टी20 में वह काफी महंगे साबित हुए. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इस दौरान तीन नो बॉल भी फेंकी. चोट से वापसी कर रहे तेज गेंदबाज हर्षल पटेल उतने प्रभावशाली नहीं दिख रहे हैं. रविचंद्रन अश्विन अब तक सीरीज में एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं. टीम में और कोई रिजर्व बल्लेबाज नहीं है और ऐसे में शाहबाज अहमद या दो तेज गेंदबाजों में से कोई एक मोहम्मद सिराज या उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT