भारतीय मूल के अमेरिकी खिलाड़ी ने रचा इतिहास, लगाए 6 गेंदों में 6 छक्के

अमेरिका की तरफ खेलते दुनिया की चौथे ऐसे बल्लेबाज़ बन गए है जिन्होंने 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़े. इससे पहले यह कारनामा भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह, दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्ब्स और वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड कर चुके है.

  • 1067
  • 0

भारतीय मूल के अमेरिकी खिलाड़ी जसकरण सिंह मल्होत्रा ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्के लगा कर अपना नाम इतिहास के पन्नो में दर्ज करवा लिया है.जसकरण मल्होत्रा जोकि पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ की मूल निवासी है, उन्होंने अमेरिका की तरफ खेलते दुनिया की चौथे ऐसे बल्लेबाज़ बन गए है जिन्होंने 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़े. इससे पहले यह कारनामा भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह, दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्ब्स और वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड कर चुके है.

 जसकरण ने ओमान में हो रहे मुकाबले में कुल 124 गेंदों में 173 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 16 छक्के और 4 चौके लगाए. उनकी टीम का कुल स्कोर 50 ओवर में 271/9 रहा जिसके जवाब में ओमान की टीम सिर्फ 137 रन ही बना पाई. अमेरिका और ओमान के बीच हो रहे सीरीज का यह दूसरा मुकाबला था. इससे पहले वाले मुकाबले में भी अमेरिका ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से मात दी थी. 

साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज़ ह हर्शल गिब्ब्स दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने 1 ओवर में 6 छक्का ज्यादा है. इन्होंने यह कारनामा 2007 के विश्व कप में नीदरलैंड के खिलाफ किया था. उसके ठीक 6  महीने बाद भारत के पूर्व आल-राउंडर युवराज सिंह ने पहले टी-20  विश्व कप में  इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़े थे. इसी वर्ष की शुरुआत में वेस्टइंडीज के टी-20 के कप्तान किरोन पोलार्ड ने अपना नाम इस सूची में दर्ज किया था उन्होंने श्रीलंका के स्पिनर अखिला धनंजया के गेंदों पर 6 छक्के मारे थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT