IPL 2021: राजस्थान की पंजाब के ऊपर अप्रत्याशित जीत, जानिए मैच का पूरा हाल

राजस्थान ने 2 रन की जीत से सभी पंजाब के फैंस का दिल तोड़ दिया. पूरे मैच में पंजाब ने अपना पकड़ बना रखा था लेकिन कार्तिक त्यागी के अंतिम ओवर ने सारा खेल पलट गया.

  • 1044
  • 0

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच हुए कल के मुकाबले में राजस्थान ने अप्रत्याशित जीत दर्ज की. राजस्थान ने 2 रन की जीत से सभी पंजाब के फैंस का दिल तोड़ दिया. पूरे मैच में पंजाब ने अपना पकड़ बना रखा था लेकिन कार्तिक त्यागी के अंतिम ओवर ने सारा खेल पलट गया. 

पंजाब को अंतिम ओवर में मात्र चार रनों की दरकार थी और उस वक़्त क्रिच पर मौजूद थे निकोलस पूरन और एडन मार्क्रम. कार्तिक त्यागी ने अंतिम ओवर के पहले गेंद पर एक भी रन नहीं दिए. फिर दूसरे गेंद पर मार्क्रम ने सिंगल लेकर स्ट्राइक पूरन को दे दी लेकिन पूरन अगले ही गेंद पर पवेलियन की ओर चल पड़े. उसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरे दीपक हुड्डा जोकि अपने दूसरे ही गेंद पर आउट हो गए. अंतिम गेंद बची थी और रन बनाने थे 3. ऐसे में अंतिम बॉल को फेस करने उतरे फेबियन एलन का बल्ले से गेंद का संपर्क भी नहीं हुआ और राजस्थान 2 रन से मैच को पंजाब के हाथों से छीन लिया.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की टीम ने काफी धमाकेदार शुरुआत की. ओपनर लेविस (36), जैस्वाल 36 गेंदों में 49 और लोमरोर सिर्फ 17 गेंदों में 43 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं पंजाब के युवा गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर 4 ओवरों में 32  रन देकर 5 विकेट चटकाए.

इसके बाद पंजाब किंग्स की शुरुआत में कोई कमी नहीं रही. कप्तान के एल राहुल 33 गेंदों में 49 रन और मयंक अग्रवाल 43 गेंदों में 67 रन की शानदार पारी खेली और पहले विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी की. मारक्रम (26) और पूरन (32) ने भी अच्छी पारी खेली और टीम को जीत के दहलीज़ पर पहुंचाया, लेकिन राजस्थान की खुशकिस्मती की वजह से यह मैच पंजाब के हाथों से फिसल गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT