IPL 2021: पंजाब को हरा RCB प्ले-ऑफ में, KKR ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने पंजाब किंग्स को छह रनों से हराकर प्ले-ऑफ में पहुंच चुके है तो वहीं दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर प्ले-ऑफ से बस एक कदम दूर रह गयी है.

  • 949
  • 0

कल हुए दोनों मैच बहुत ही रोमांचक रहे. पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने पंजाब किंग्स को छह रनों से हराकर प्ले-ऑफ में पहुंच चुके है तो वहीं दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर प्ले-ऑफ से बस एक कदम दूर रह गयी है.

पहले मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 164 रन बनाए. बंगलौर के तरफ से ओपनिंग कर रहे कप्तान विराट कोहली(25) और देवदत्त पडिकल(40) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. इसके बाद मैन ऑफ़ दी मैच रहे मैक्सवेल ने मोर्चा संभाला और शानदार 33 गेंदों में 3 चोक और 4 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए. डीविल्लियर्स ने भी 18 गेंदों में 2 छक्कों की मदद से 23 रन बनाए. पंजाब के मुख्य गेंदबाज़ शमी और हेनरिक्वेस ने 3-3 विकेट चटकाए.


165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत पहले की तरह अच्छी रही, लेकिन कप्तान लोकेश राहुल(39) और मयंक(57) के अच्छे साझेदारी के बाद टीम का लय फिर से बिगड़ गया और निरंतर रूप से एक के बाद एक खिलाड़ी पवेलियन की ओर लौटते गए. बंगलौर के किफायती गेंदबाज़ी पंजाब किंग्स के बल्लेबाज़ों पर भरी पारी. बंगलौर की तरफ से चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.


दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाज़ी की और 20 ओवर में मात्र 115 रन ही बना पाई. पारी की शुरुआत करने उतरे जेसन रॉय सिर्फ 10 रन ही बनाए. ऋद्धिमान साहा गलत डिसिशन की वजह से पहले ही गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. इसके बाद कप्तान केन विलियमसन(26), प्रियम गर्ग(21), अब्दुल शामद(25) ने पारी को संभाला लेकिन कोलकाता की बेहतरीन गेंदबाज़ी ने हैदराबाद को मात्र 115 पर ही रोक दिया. कोलकाता के गेंदबाज़ टीम साउथी, शिवम मावी, चक्रवर्ती तीनों ने टीम के लिए 2-2 विकेट लिए. 116 रनों का आसान लक्ष्य हासिल करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर बल्लेबाज़ शुभमन गिल 51 गेंदों में 57 रन की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मन ऑफ़ दी मैच का पुरुस्कार दिया गया. दिनेश कार्तिक(18) ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT