ईशान किशन ने ऐसे डेब्यू मैच में रच डाला इतिहास, कुछ यूं जीता लोगों का दिल

इस वक्त चारों तरफ ईशान किशन के चर्चे होते हुए नजर आ रहे हैं। जानिए डेब्यू करते हुए उन्होंने किया कौन-सा कमाल जिसकी हर तरफ हो रही है जबरदस्त वाहवाही।

  • 1946
  • 0

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ईशान किशन ने शानदार डेब्यू किया है। उन्होंने अपने पहले ही टी-20 मैच में अर्धशतक जड़ने का काम किया है। ईशान किशन को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में खेलने का मौका दिया गया है। वह 32 गेदों पर 56 रन बनाकर आउट हुए हैं। उन्होंने अपने 4 छक्के और 5 चौके लगाकर सभी लोगों का दिल जीत लिया है। 

लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी कि अपने पहले टी20 मैच में ईशान किशन ने इतिहास रचने का काम किया है।  वो डेब्यू टी 20 मैच में अर्धशतक बनाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले ये खिताब अजिंक्य रहाणे के पास था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में मैनचेस्टर टी20 में 61 रनों की पारी खेलने का काम किया था।

चौके और छक्के जड़ने के बाद भी वह अपनी पारी को और आगे नहीं बढ़ा सके और राशिद की गेंद पर आउट हो गए थे। आपको हम इस बात की जानकारी दे देते हैं कि टी-20 इंटरनेशनल में सिर्फ तीन खिलाड़ियों ने डेब्यू करते हुए शतक जड़ा है। आपको हम बता दें कि लेस्ली डनबर(सर्बिया), रविंदरपाल सिंह(कनाडा) और जेपी कोट्जे(नामीबिया) यह कारनामा कर चुके हैं।

घरेलू क्रिकेट में झारखंड और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। इसके अलावा वो आईपीएल में गुजरात लॉयन्स के लिए भी खेल चुके हैं। इस सीजन के विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने शानदार काम किया था। ईशान ने आईपीएल के 51 मैचों में 1211 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 99  रन रहा है और उन्होंने 7 अर्धशतक बनाए हैं।

इसके अलावा 2016 के अंडर-19 कप में भारतीय टीम के कैप्टन तक वो रहे थे। हालांकि भारत को उस विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों मात खानी पड़ी थी। वैसे भारतीय खिलाड़ी जब भी मैदान पर उतरते हैं तो कमाल ही करते हुए नजर आते हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT