केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को मिला फायदा, जानिए मोहम्मद सिराज की रैंकिंग

भारतीय टीम के खिलाड़ी केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को वनडे रैंकिंग में फायदा मिला है. शाकिब अल हसन को भी बांग्लादेश के खिलाफ फायदा हुआ है.

  • 351
  • 0

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बुधवार को जारी आईसीसी पुरुष वनडे रैंकिंग में नौवें और 10वें स्थान पर कायम हैं, जबकि श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने लंबी छलांग लगाई है. अय्यर बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में 24 रन और न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में 49 रन बनाकर सात स्थान के फायदे से संयुक्त 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं राहुल ने मीरपुर में 73 रन की पारी खेलकर चार पायदान की छलांग लगाई है, जिससे वह 35वां स्थान हासिल करने में सफल रहे. शीर्ष 10 में दो भारतीय बल्लेबाज रोहित और कोहली हैं.

शार्दुल ठाकुर की तेज गेंदबाजी

गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की तेज गेंदबाजी जोड़ी को भी बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला. सिराज श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा के साथ संयुक्त 26वें जबकि ठाकुर नौ स्थान के फायदे से 42वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

भारत के खिलाफ पांच विकेट 

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन गेंदबाजों में भारत के खिलाफ पांच विकेट लेने के बाद नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं. अफगानिस्तान के राशिद खान श्रीलंका के खिलाफ सुपर लीग सीरीज के फाइनल मैच में 37 रन देकर चार विकेट लेने के बाद वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में चार स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मारनस लेबुस्चगने ने टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए इंग्लैंड के जो रूट को पीछे छोड़ दिया है, एक ही टेस्ट में दोहरा शतक और शतक बनाने वाले आठवें खिलाड़ी बन गए हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT