के एल राहुल के चलते टीम इंडिया को लगा करारा झटक, जानिए कब तक नहीं चल पाएगा उनका बल्ला

इस वक्त भारतीय खिलाड़ी लगातार सुर्खियों में बने हुए नजर आ रहे हैं। के एल राहुल चोटिल हो गए है, जिसके बाद अब फैंस उन्हें कुछ वक्त के लिए आगे खेलते नहीं देख पाएंगे।

  • 1464
  • 0

भारतीय टीम इंडिया के खिलाड़ी किसी न किसी वजह से इस वक्त सुर्खियों में बने हुए हैं। कभी कोई कोरोना वायरस का प्रोटोकॉल तोड़ा हुआ नजर आ रहा है तो किसी के चोटिल होने की खबर इस वक्त सामने आ रही है। उन्हीं में से एक है केएल राहुल। शनिवार को टीम इंडिया के अभ्यास के वक्त एमसीजी में नेट्स पर बल्लेबाजी के दौरान उनकी बाई कलाई पर मोच आ गई। इसकी वजह से उन्हें बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से बाहर निकलना पड़ा।

इस चोट की वजह से 28 साल के ये खिलाड़ी दो बचे हुए टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें ठीक होने में कम से कम 3 हफ्ते तो लग ही जाएंगे। इसके बाद अब राहुल जब भारत में एंट्री करेंगे तो बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब की प्रोसेस से गुजरना होगा। आपको इस बात की जानकारी दे दें कि इस सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी से होने वाला है। वहीं, चौथा और अंतिम मैच ब्रिस्बेन में 15 जनवरी को है। इसके अलावा के  एल राहलु को एडिलेड और मेलबर्न में जो खेल गए थे उस टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला था।

ऐसा पहला मौका नहीं है जब हाल ही में कोई खिलाड़ी चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज से  बाहर हुए है। इससे पहले  उमेश यादव और फिर मोहम्मद शमी भी चोटिल हो गए थे। इस वक्त दोनों खिलाड़ी ही रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय अंतिम एकादश में होने वाले बदलाव को लेकर कहा था कि भारत दो बदलावों को कर सकता है, जिसमें से एक है कि सलामी बल्लेबाज की तौर पर लोकेश राहुल को पृथ्वी साव की जगह अवसर देना। इन सबके बीच के एल राहुल ने तीसरे स्थान पर टी-20 रैकिंग में अपनी जगह बनाई है। वैसे अब देखना होगा कि भारतीय खिलाड़ी कैसे परफॉर्म करते हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT