सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट है लियोनल मेसी, यहां जानिए इनकम

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट्स की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. कोहली इस मामले में उनसे काफी पीछे हैं.

  • 547
  • 0

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट्स की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. कोहली इस मामले में उनसे काफी पीछे हैं. फीफा वर्ल्ड कप 2022 शुरू हो चुका है. इसमें अर्जेंटीना का पहला मुकाबला सऊदी अरब से हुआ था. इसमें अर्जेंटीना को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. टीम के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी से फैन्स को काफी उम्मीदें थीं. अगर मेसी की बात करें तो वह दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट्स की लिस्ट में टॉप पर हैं.

कुल कमाई 130 मिलियन डॉलर

मेसी दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीट हैं. 'फोर्ब्स' की एक रिपोर्ट के मुताबिक कुल कमाई 130 मिलियन डॉलर रही है. अगर इसे भारतीय मुद्रा में बदला जाए तो यह करीब 1062 करोड़ रुपए होगा. इसमें से मेसी 7.5 करोड़ डॉलर खेलकूद से और 5.5 करोड़ डॉलर विज्ञापन और अन्य चीजों से कमाते हैं. मेसी की कुल संपत्ति करीब 400 मिलियन डॉलर है. यह करीब 3268 करोड़ रुपए होगा.

कोहली और मेसी की कमाई 

मैसीज ने एडिडास, बडवाइजर और पेप्सिको के साथ करार किया है. वह उनके लिए प्रचार करता है. अगर मेसी और भारतीय क्रिकेटर कोहली की आय में अंतर देखें तो इसमें बहुत बड़ा अंतर है. न्यूज वेबसाइट टोटल्स पोर्टल के मुताबिक कोहली की सालाना आय 33.9 मिलियन डॉलर है. उनकी नेटवर्थ 105 मिलियन डॉलर है. कोहली और मेसी की कमाई में काफी अंतर है.

इंडियन सेलेब्रिटीज की लिस्ट 

अगर कोहली की बात करें तो वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय सेलिब्रिटी हैं. फोर्ब्स इंडिया के मुताबिक, कोहली ने साल 2019 में 252.72 करोड़ रुपए कमाए. इसमें उनका ब्रांड एंडोर्समेंट और मैच फीस शामिल है. इस मामले में इंडियन सेलेब्रिटीज की लिस्ट में दूसरे नंबर पर अक्षय कुमार और तीसरे नंबर पर सलमान खान थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT