T 20 World Cup: भारत की हार: जिम्मेदार कौन?

न्यूजीलैंड ने रविवार, 31 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आठ विकेट से जीत दर्ज करने के लिए भारत को आठ विकेट से हराकर टी20 विश्व कप 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज की.

  • 787
  • 0

न्यूजीलैंड ने रविवार, 31 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आठ विकेट से जीत दर्ज करने के लिए भारत को आठ विकेट से हराकर टी20 विश्व कप 2021 में अपनी पहली जीत दर्ज की. भारत की सेमीफाइनल की उम्मीदें अब डगमगाती दिख रही हैं. 111 रन के लक्ष्य का शिकार करने में न्यूजीलैंड को सिर्फ 14.3 ओवर का समय लगा, जिसमें डेरिल मिशेल ने 35 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 49 रन बनाए. केन विलियमसन, जो चौथे ओवर में मार्टिन गप्टिल के विकेट के गिरने पर चले, ने नाबाद 31 गेंदों में 33 रन बनाकर लक्ष्य का पीछा किया.

भारत की शर्मनाक हार

विलियमसन द्वारा गेंदबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद, भारत को शुरुआत में बैकफुट पर धकेल दिया गया. इशान किशन ने अनफिट सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह दी, बल्कि आश्चर्यजनक रूप से रोहित शर्मा के आगे ओपनिंग के लिए पदोन्नत किया गया, और ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर लॉन्ग लेग पर सिर्फ तीसरे ओवर में 4 रन पर आउट हो गए. केएल राहुल, (18), रोहित शर्मा और विराट कोहली (9) भी जल्दी गिर गए, क्योंकि भारत 10.1 ओवर के बाद 48/4 पर खड़ा हो गया.


हार्दिक पांड्या (23) और रवींद्र जडेजा (26*) कुछ खास नहीं कर सके और टीम को 110/7 के अंतिम स्कोर तक ही पहुंचा सके.बौल्ट और बर्थडे बॉय ईश सोढ़ी ने अपने-अपने चार ओवर के स्पैल से 3/20 और 2/17 को समाप्त करते हुए ब्लैककैप का नेतृत्व किया. दूसरी सीधी हार के साथ, भारत की सेमीफाइनल की उम्मीदों ने एक महत्वपूर्ण सेंध लगा दी है, और उन्हें अपने रास्ते पर जाने के लिए अन्य परिणामों पर निर्भर रहना होगा, भले ही वे अपने शेष तीन सुपर 12 मैच जीत लें. वे अबू धाबी में बुधवार, 3 नवंबर को अफगानिस्तान से खेलेंगे.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT