टी 20 वर्ल्ड कप में भारत का सफर समाप्त, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराया

टी20 वर्ल्ड कप-2021 के सुपर-12 चरण के मैच में रविवार को न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया.

  • 798
  • 0

टी20 वर्ल्ड कप-2021 के सुपर-12 चरण के मैच में रविवार को न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. अबू धाबी में खेले गए इस मैच (NZ vs AFG) में जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. अफगानिस्तान और भारत दोनों अब इस दौड़ से बाहर हो गए हैं. हालांकि भारत को अभी अपना आखिरी मैच नामीबिया के खिलाफ खेलना है, लेकिन उस मैच में जीत के बाद भी विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी.ग्रुप-1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जबकि ग्रुप-2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचे.

यह भी पढ़ें:     UP: कानपुर में जीका बना आफत, स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप

इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. नजीबुल्लाह जादरान के शानदार अर्धशतक के बावजूद टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन बना सकी। इसके बाद न्यूजीलैंड ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. उसके लिए कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंदों में 3 चौकों की मदद से नाबाद 40 रन बनाए. उन्होंने डेवोन कॉनवे (36*) के साथ तीसरे विकेट के लिए नाबाद 68 रन की साझेदारी भी की. कॉनवे ने 32 गेंदों में 4 चौके लगाए. अफगानिस्तान के लिए राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने 1-1 विकेट लिए.


125 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने 26 रन के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया. सलामी बल्लेबाज डेरिल मिशेल (17) को मोहम्मद शहजाद ने विकेट के पीछे मुजीब उर रहमान के हाथों कैच कराया. मिशेल ने 12 गेंदों में 3 चौके लगाए. इसके बाद मार्टिन गप्टिल और कप्तान केन विलियमसन ने मिलकर स्कोर 50 रन के पार ले लिया. गुप्टिल ने 23 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 28 रन बनाए. पारी के नौवें ओवर की 5वीं गेंद पर राशिद खान ने उन्हें बोल्ड किया. इसके बाद केन विलियमसन और कॉनवे बस गए और टीम को जीत दिलाते हुए नाबाद पवेलियन लौट गए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT