Ashes Series में ऐसे छा गए पैट कमिंस, 127 साल बाद किया ये शानदार काम

एशेज सीरिज के पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन पैट कमिंस ने बेहद ही शानदार काम किया है, जिसके चलते हर तरफ उनकी चर्चा होती नजर आ रही है.

  • 748
  • 0

दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक पैट कमिंस भी हैं. उनकी शानदार गेंदबाजी अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को भी मुश्किल में डाल देती है.  एक बार फिर उन्होंने अपनी गेंदबाजी की धार देखने का काम किया है. आज से एशेज सीरिज के पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. पहले दिन इंग्लैंड की पहली पारी 142 रन पर ही सिमट गई. कमिंस ने पांच विकेट लेकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अच्छे से परेशानी में डालने का काम किया. कमिंस के लिए ये प्रदर्शन वैसे भी बेहद खास रहा है. ऐसा इसीलिए क्योंकि वह  बतौर कप्तना अपना  पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं. टिम पेन के बाद उनके हाथ में कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई. वहीं, कप्तानी के पहले मैच के पहले दिन उन्होंने शानदार खेल खेला और कई रिकॉर्ड अपने नाम करने का काम किया.

कप्तान के तौर पर कमिंस का यह पहला विकेट हॉल है. कमिंस ने एशेज सीरिज में भी ये काम किया. 1982 के बाद कमिंस ऐसे कप्तान रहे हैं, जिसने एशेज सीरीज में फाइव विकेट हॉल लिया हो. कमिंस से पहले 1982 में बॉब विलिस ने ये काम किया था.  इसके अलावा कमिंस 1962 के बाद ऐसे पहले ऑस्ट्रेलिया कप्तान बने है, जिसने एशेज सीरीज में फाइव विकेट हॉल लेने का गजब का काम किया है. उनसे पहले 1962 में ही ऑस्ट्रेलिया के शानदार खिलाड़ी रिची बेनॉ ने एशेज सीरीज में बतौर कप्तान फाइव विकेट हॉल लिया था. 

ये कमला भी कर चुके हैं पैट कमिंसस 

वहीं, इन सबके अलावा कमिंस ऑस्ट्रेलिया के दूसरे ऐसे तेज गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने कप्तान पुरुष टेस्ट मैच की एक पारी में फाइव विकेट हॉल लिए हो. उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जॉर्ज गिफेन ने ये काम किया था. उन्होंने तीन बार कप्तान होते हुए ये काम किया था. कमिंस के बतौर कप्तान ये पहला टेस्ट मैचा था और वह ऑस्ट्रेलिया के दूसरे तेज गेंदबाज बन गए हैं, जिसने बतौर कप्तान अपने पहले ही टेस्ट मैच में ये शानदार उपलब्धि हासिल की.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT